इस एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘वो मुझसे कमर और छाती का साइज पूछते थे...’
इस एक्ट्रेस ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘वो मुझसे कमर और छाती का साइज पूछते थे...’
Share:

एंटरटेनमेंट जगत  दिखने में जितना रंगीन है उसके अंदर की सच्चाई उतनी ही काली है। इस बात का खुलासा हाल में बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने किया है। चावला ने कहा है कि उन्होंने पहली मूवी की मीटिंग के वक़्त कास्टिंग काउच का सामना किया था। सुरवीन ने कहा है कि जब वो टेलीविजन जगत में अपना करियर बनाने के प्रयास में लगी हुई थी तब भी उन्होंने मुंबई में अपनी पहली मूवी की मीटिंग के बीच कास्टिंग काउच को फेस किया था। इस घटना के उपरांत उन्हें खुद पर डाउट होने लगा था। उनसे उनकी अपीयरेंस, वजन, कमर, छाती के साइज पर सवाल किए गए थे। हेट स्टोरी-2 की एक्ट्रेस  सुरवीन ने अपने हालिया साक्षत्कार में कास्टिंग काउच-बॉडी शेमिंग को लेकर बयान दिया है। वह बोलीं कि अपनी पहली मूवी की मीटिंग के बीच उनसे बोला गया था कि उन्हें कोई रोल नहीं मिल सकता क्योंकि वो 56 किलो की हैं। उन्होंने यह भी कहा  है कि हमेशा लोग उनके बढ़े हुए वेट को लेकर उनका मजाक  उड़ाते थे और उनके कमर व छाती का साइज पूछा  करते थे।

आरजे सिद्धार्थ कन्नन को दिए साक्षत्कार में उन्होंने इस पूरे मुद्दे पर वार्तालाप की। जब RJ ने उनसे बॉडी शेमिंग को लेकर प्रश्न किया तो सुरवीन ने बोला है कि, “हाँ, यह वास्तव में मुंबई में मेरी पहली मूवी मीटिंग के वक़्त हुआ था। मैं टेलीविजन में काम कर रही थी और उसी वक़्त मैं इस मीटिंग के लिए गयी हुई थी। आप जानते हैं कि यह उनका कार्य है कि वो आपको उस स्थान पर पहुँचा दें, जहाँ आप खुद से  प्रश्न करने लगें। और यह अधिकतर महिलाओं के साथ होता है, जहाँ उनकी शक्ल पर प्रश्न उठाएं जाते है, उनके वजन पर प्रश्न उठाए जाता है, आपकी कमर और आपकी छाती के आकार पर  प्रश्न किए जाते है।” उन्होंने कास्टिंग काउच को बहुत बेहूदा कहा है और बोला है कि आखिर महिला को आँकने के लिए ये कौन से पैरामीटर्स होते हैं।

जहां अपनी बात को जारी रखते हुए आगे सुरवीन ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर इशारा कर ये भी बोला है कि वहाँ ऐसा बहुत होता है और साथ ही ये भी कहा कुछ वर्षों में ये सब बहुत हद तक परिवर्तित भी हुआ है। अभिनेत्री ने कहा है  वहाँ शुरुआती दिन उनके लिए मुश्क‍िल थे, पर अब बॉडी शेमिंग जैसी चीजों में परिवर्तन देखने को मिला रहा है। मालूम हो कि सुरवीन ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी से करी थी। बाद में वह बॉलीवुड की हेट स्टोरी-2, पार्च्ड, किएटर, 3-डी जैसी फिल्मों मूवीज में नज़र आई। आखिरी बार उन्हें वेब सीरिज सेक्रेड गेम्स में देखा गया था।

कोरोना की चपेट में आने के बाद करीना कपूर की टीम ने जारी किया बयान, कही ये बड़ी बात

मांग में लाल सिंदूर, हाथ में चूड़ा, शादी के बाद मुंबई लौटे विक्की-कटरीना

इस जगह पर सात फेरे लेंगे आलिया-रणबीर, फाइनल हुआ शादी का वेन्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -