बहुत ही कम उम्र में एक्टर्स की माँ का किरदार निभा चुकी है ये अभिनेत्री
बहुत ही कम उम्र में एक्टर्स की माँ का किरदार निभा चुकी है ये अभिनेत्री
Share:

हिंदी सिनेमा का मां से एक पुराना रिश्ता बना हुआ है। बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां ने हैं जो मूवीज में निभाएं अपने मां के किरदार के लिए पहचाने जाते है। लेकिन इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जो बहुत ही कम वक़्त  में पर्दे पर प्रेमिका से मां के रोल में आ चुकी है। मदर्स डे के अवसर पर जानते हैं....

नरगिस दत्त: आईकॉनिक मूवी मदर इंडिया में 28 साल तक नरगिस ने सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां का किरदार निभाया था। नरगिस दोनों की हमउम्र ही रही। बाद में सुनील दत्त और नरगिस शादी के बंधन में बंध चुके है। नरगिस दत्त ने बोला है कि 1964 में मूवी 'यादें' में उनकी पत्नी का रोल अदा दिया था।

वहीदा रहमान: वहीदा रहमान ने भी कई मूवीज में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार अदा किया था। त्रिशूल, नमक हलाल और कुली कुछ ऐसी ही मूवी बन चुकी है। इन मूवी से पहले वहीदा रहमान 1976 में आई मूवीज कभी-कभी और अदालत में अमिताभ बच्चन की प्रेमिका का रोल प्ले कर चुकी है। कभी-कभी के वक़्त वहीदा 38 वर्ष की थीं और अमिताभ 34 के थे। 

राखी गुलजार: राखी और अमिताभ बच्चन भी पर्दे पर मां-बेटे और प्रेमी-प्रेमिका के किरदार में दिखाई दे चुकी है। राखी ने  मूवी 'कभी-कभी', 'कसमें वादे' 'बरसात की एक रात' और 'त्रिशूल' में अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस किया तो वहीं मूवी 'शक्ति' में उन्होंने अमिताभ की मां का किरदार  भी अदा किया था। मूवी में दिलीप कुमार अमिताभ बच्चन के पिता का रोल प्ले किया था। 

रिलीजिंग के पहले ही रणबीर-आलिया की इस मूवी ने हासिल की खास उपलब्धि

बच्चे के साथ और भी ख़ास हुआ मदर्स डे, वीडियो शेयर कर कही ये बात

500 रुपए के लिए फैन की बाइक पर बैठी सारा अली खान, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -