इस एक्टर को है अजीबो गरीब बिमारी, कहा-
इस एक्टर को है अजीबो गरीब बिमारी, कहा- "कोई तो मेरा दर्द नहीं समझता..."
Share:

हॉलीवुड के सुपरस्टार ब्रैड पिट (Brad Pitt) ने खुद को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ब्रैड का बोलना है कि एक रेयर बीमारी से लड़ रहे है। लेकिन उनका विश्वास कोई नहीं करता है। ब्रैड पिट का इस बारें में बोलना है कि वह prosopagnosia नाम के एक रेयर डिसऑर्डर से जूझ रहे हैं। prosopagnosia का मतलब फेस ब्लाइंडनेस से है। 

58 वर्ष के ब्रैड पिट ने जीक्यू मैगजीन के अगस्त 2022 की कवर स्टोरी के लिए बातचीत में कहा है कि कोई उनकी इस बीमारी की बात भी की है पर विश्वास नहीं करता है। उन्होंने यह भी बोला है कि वह किसी ऐसे इंसान से मिलना चाह रहे है, जो खुद भी इस बीमारी से लड़ रहा हो।  रिपोर्ट्स की माने तो ब्रैड पिट को इस बात से चिंता होती है कि लोग उन्हें घमंडी समझते हैं। जबकि असल में उन्हें लोगों के चेहरे पहचानने में परेशानी होने लगी है।

इतना ही नहीं ब्रैड पिट को अभी prosopagnosia के साथ फॉर्मली डिग्नोस नहीं किया गया है। अभिनेता ने कहा है कि वर्ष 2013 में उन्हें prosopagnosia से पीड़ित होने का शक हुआ था। तब उन्होंने मैगजीन से इस बारे में भी वार्ता की है। ब्रैड पिट ने कहा था, 'बहुत सारे लोग मुझसे नफरत करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि मैं उनकी बेइज्जती कर रहा हूं।' अपनी इस अजीब बीमारी के बारे में ब्रैड पिट ने यह भी कहा है कि वह लोगों के चेहरे याद ही नहीं कर पाते हैं। वह बोले- मैं एक चेहरे को समझ ही नहीं सकता। फिर भी मैं डिजाइन के पॉइंट ऑफ व्यू से आता हूं। मैं इसका उपचार करवाऊंगा। इसीलिए मैं घर पर रहता हूं।' पिट ने यह बोला है कि वह अपनी इस दिक्कत का सामना करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इसकी वजह से और भी ज्यादा लोग उनसे नाराज हो चुके है।

ब्रैड पिट की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एंजलिना जोली के साथ विवाह किया था। दोनों के 6 बच्चे हैं, जिनके नाम Maddox, Pax, Zahara, Shiloh और ट्विन्स Knox and Vivienne हैं। 2016 में पिट और जोली अलग हो चुके थे। 2019 में दोनों का तलाक फाइनल हुआ हालांकि अपने एसेट्स और बच्चों की कस्टडी को लेकर अभी भी दोनों के बीच कानूनी लड़ाई जारी है। ब्रैड पिट जल्द ही फिल्म बुलेट ट्रेन में दिखाई देने वाले है।

जब लोग इस अदाकारा को समझने लगे थे सेक्स वर्कर, एक्ट्रेस ने बताई बड़ी समस्या

हॉलीवुड जगत में पसर गया मातम, इस अभिनेता ने दुनिया को कहा अलविदा

फिल्म के सेट से वायरल हुई काइली जेनर की ग्लैमरस फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -