दिल तो बच्चा है जी..
दिल तो बच्चा है जी..
Share:

जिंदगी आपको हर कदम पर कुछ नया कर दिखाने की सीख देती है, बस आपको मौकों की आहट को सुनना होगा और उसे समझना होगा. मुंबई में रहने वाले 75 साल के इस शख्स ने जिंदगी की इसी आहट को सुना और समझकर फैसला लिया. ह्यूमन ऑफ मुंबई नाम के फेसबुक पेज ने एक कहानी शेयर की है. जिसमें एक 75 साल के बुजुर्ग अपनी नौकरी खत्म करने के बाद अरबी भाषा सीख रहे हैं. 

इनकी कहानी से आपको जिंदगी में हमेशा कुछ नया करने की सीख मिलती रहेगी. बताते हैं टाटा इंस्टीट्यूट से बतौर इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर में रिटायर हो गया. फिर मैं और मेरी पत्नी ने तय किया कि कोई नई भाषा सीखी जाए, तो हमने अरबी भाषा सीखने के लिए दाखिला ले लिया. हमारे बैच में 50 स्टूडेंट्स हैं, जिनमें मैं और मेरी पत्नी को खूशमिजाज़ कपल कहा जाता है. जिंदगी जीने का इससे बढ़िया सकारात्मक नजरिया नहीं हो सकता.

हालांकि हम अपने बैच के सबसे उम्रदराज स्टूडेंट हैं लेकिन कॉलेज जाकर हम बिल्कुल यंग फील करते हैं. फेसबुक पेज पर उनके एक्सपीरियंस के बारे में लिखा गया है जब वो पहली बार अपने क्लास में पहुंचे थे. वो कहते हैं कि, "मैं और मेरी पत्नी अपने टिफिन को पैक करके कॉलेज पहुंचे, जैसे ही हम क्लास में पहुंचे तो स्टूडेंट्स को लगा कि हम प्रोफेसर हैं लेकिन हमने उन्हें बताया कि हम यहां अरबी भाषा सीखने आए हैं."

आगे उन्होंने बताया कि, "मैं अक्सर अपने स्टूडेंट दोस्तों के साथ अपने जिंदगी के अनुभवों को साझा करता हूं. मैं उन्हें ज्यादा तो नहीं सिखा सकता लेकिन ये जरूर बताता हूं कि कैसे जिंदगी को और आसान और खुशमिजाज बनाया जा सकता है."

जब कोई लड़की जन्मदिन में तोहफे में आपको दे दे राखी

रिओ ओलिंपिक हारने के बाद कुछ ऐसा व्यवहार हुआ खिलाड़ियों के साथ

जब पीएम की कुर्सी पर बैठा तीन साल का बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -