बहुत ही कम दाम में मिल रही ये 7 सीटर कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
बहुत ही कम दाम में मिल रही ये 7 सीटर कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बजाय पर्सनल कारों से ही यात्रा करना बेहद ही पसंद करता है. लेकिन, अगर आपके परिवार में 5 से अधिक लोग हैं और आप परिवार के लिए 7 सीटर कार खरीदने जाते हैं तो यह 5 सीटर कारों के मुकाबले महंगे होते है. अधिकतर 7-सीटर कारों का मूल्य है मध्यमवर्गीय परिवारों की पहुंच से बाहर हो जताई है. साथ ही उनकी मेंटनेंस भी बहुत महंगी पड़ जाती है. ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 7-सीटर कारें, जिनका मूल्य 6 लाख रुपये से तो कम है, साथ ही जबरदस्त माइलेज भी मिल रहा है.

डैटसन गो प्लस: डैटसन की GO प्लस इंडियन मार्केट में बिकने वाली सबसे किफायती 7-सीटर कारों में शामिल हो चुकी है. इस कार का मूल्य 4.25 लाख रुपये से लेकर 6.99 लाख रुपये तक जाती है. जिसका माइलेज- 22 किलोमीटर/लीटर है. इस के डायमेंशन के बारें में बात की जाए तो इसकी लंबाई, चौड़ाई, ऊंचाई क्रमश: 3995mm, 1636mm और ऊंचाई 1507mm है. इस कार के रियर में ट्विस्ट बीम सस्पेंशन के साथ क्वाइल स्प्रिंग भी मिल रही है. साथ ही ब्रेकिंग के लिए डैटसन गो प्लस के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक भी दिया जा रहा है.

यह दो इंजन ऑप्शन- 0.8-लीटर और 1-लीटर के साथ मिल रही है. इनमें से पहला इंजन 5678 आरपीएम पर 54 PS की अधिकतम पॉवर और 4386RPM पर 72 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर चुके है. वहीं जिसके 1-लीटर इंजन के आउटपुट के बारे में बात की जाए तो ये 5500 आरपीएम पर 68 PS की मैक्सिमम पॉवर के साथ 4250 RPM पर 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

रेनो ट्राइबर (Renault Triber); हम बता दें कि Renault Triber भारत में कम बजट में मिलने वाली सबसे लोकप्रिय 7-सीटर कारों में से एक कही जाती है. ट्राइबर में 999 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन भी मिल रहा है, जो 72 BHP की अधिकतम पॉवर के साथ 96 NM का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है. इसमें 5- स्पीड मैनुअल और 5 -स्पीड AMT गियरबॉक्स वैकल्पिक तौर मिलता है. इंडियन मार्केट में इस कार का मूल्य 5.69 लाख रुपये से लेकर 8.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम) दिल्ली तक जाती है. वहीं, इस कार का माइलेज 18 - 19 किलोमीटर/लीटर तक जाती है.

अब बिना चिंता के कर सकते है आप भी सुरक्षित सफर, जानिए कैसे

सबसे ज्यादा मांग वाली इस स्कूटर की बढ़ी कीमत, जानिए क्या है नए मूल्य

आज ही आप भी कर सकते है KIA की इस कार की बुकिंग, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -