क्या तिरुवनंतपुरम का गढ़ बचा पाएंगे थरूर, या सबरीमाला से भाजपा को होगा फायदा
क्या तिरुवनंतपुरम का गढ़ बचा पाएंगे थरूर, या सबरीमाला से भाजपा को होगा फायदा
Share:

कोच्ची: केरल की तिरुवनंतमपुरम लोकसभा सीट से  कांग्रेस, भाजपा और ट्रेड यूनियन द्वारा दिग्गज प्रत्याशी उतारे जाने की वजह से यह सीट काफी सुर्खियों में हैं. विपक्षी कांग्रेस की अध्यक्षता वाले यूडीएफ ने शशि थरूर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भाजपा ने कुम्‍मनम राजशेखरन और ट्रेड यूनियन नेता रहे सी दिवाकरन पर दांव लगाकर मुकाबले को और भी अधिक रोचक बना दिया है. 

तिरुवनंतपुरम में हिंदू आबादी का वर्चस्व है. यहां लगभग 67 प्रतिशत लोग हिंदू, 19 प्रतिशत ईसाई और 14 प्रतिशत मुस्लिम हैं. हिंदुओं में 39 प्रतिशत नैयर हैं. इसके बाद एझवास 27 प्रतिशत, नाडार 4 प्रतिशत और विश्‍वकर्मा 6 प्रतिशत हैं. इस जातिगत आंकड़े के अलग राजशेखरन ने संदेह जताते हुए कहा है कि एलडीएफ और यूडीएफ के बीच उन्‍हें हराने के लिए पर्दे के पीछे सौदा हो गया है. 

यहाँ क्लिक करें और जानें एग्जिट पोल के नतीजे:- 

लोकसभा चुनावों से पूर्व केरल में सबरीमाला का मुद्दा छाए रहने के कारण भाजपा को आशा है कि हिंदू वोट उनके समर्थन में जाएंगे. हालांकि राजशेखरन के अनुसार केवल सबरीमाला मुद्दे पर ध्यान नहीं रहेगा. उन्‍होंने कहा है कि, ' इस क्षेत्र के विकास पर मेरा जोर रहेगा. अन्‍य प्रदेशों के राजधानियों से तुलना करें तो हमारे पास क्‍या है? हम विकास के नाम पर अभी भी पिछड़ हुए हैं. 

नीतीश कुमार दिल्ली रवाना, एनडीए की बैठक में होंगे शामिल

VIDEO: एग्जिट पोल से गदगद हुआ भाजपा प्रत्याशी, दिया एक लाख लड्डू का आर्डर

पाकिस्तान में हुए ऐलान, इस दिन दिख सकता है ईद का चाँद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -