नन्ही गिलहरी को शख्स ने बोतल से पिलाया पानी, वीडियो जीत रहा दिल
नन्ही गिलहरी को शख्स ने बोतल से पिलाया पानी, वीडियो जीत रहा दिल
Share:

सर्दियों का मौसम अब खत्म हो चुका है और चिलचिलाती गर्मी आ चुकी है। गर्मी में सबसे अधिक प्यास लगती है। ऐसे में हम तो पानी पी लेते हैं लेकिन जानवरों के लिए यह मुश्किल हो जाता है। कई बार इसी प्यास के चलते पशु-पक्षियों को मौत मिल जाती है। इस पानी की प्यास से इन सभी को तड़पते हुए देखा जा सकता है। सबसे खासकर भीषण गर्मियों के मौसम में। इस दौरान कई पशु-पक्षी पानी के बिना मर जाते हैं। इस वजह से कहा जाता है अपने घर के छत पर पानी भरकर रखना चाहिए ताकि पक्षी, गिलहरी उसमे से पानी पी सके। वैसे इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है जो आप देख सकते हैं इस वीडियो में प्यास से तड़प रही नन्ही गिलहरी को एक शख्स बोतल से पानी पिलाता है और गिलहरी भी बोतल से पानी पीकर अपनी प्यास को शांत करने के बाद राहत की सांस लेती है।

आप देख सकते हैं इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है। वहीं उन्होंने वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा है- 'कृपया शेयर करने पर ध्यान दें… हमारा प्लानेट ज्यादा बेहतर जगह होगा।' इस वीडियो को बीते 19 मार्च को शेयर किया गया है और अब तक इस वीडियो को 39।9K व्यूज, 1,110 रीट्वीट्स और 6,085 लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो को इस समय तेजी से सोशल मीडिया प्लटेफार्म पर वायरल होते हुए देखा जा रहा है। वैसे इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है, कि जैसे गिलहरी को बहुत जोरों से प्यास लगी है। इस दौरान प्यास से बैचेन गिलहरी इधर-उधर भाग रही थी।

इस वीडियो में गिलहरी के पास एक शख्स दिखाई दे रहा है जो उसे बोतल से पानी पिलाने की कोशिश करता है। शख्स से डरकर भागने के बजाय गिलहरी वहीं ठहरती है और बोतल से पानी पीने लगती है। इस दौरान पानी पीने के बाद जब उसकी प्यास बुझती है तो वो राहत की सांस लेती है और शख्स के हाथ पर चढ़ जाती है और बोतल से आराम से पानी पीती हुई दिखाई देती है। वैसे यह वीडियो बहुत बेहतरीन है।

यूपी में भी चुनाव लड़ेंगे अब्बास सिद्दीकी, बंगाल में लेफ्ट के साथ किया है गठबंधन

भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है बंगाल की भूमि, भतीजा एंड कंपनी खा गई पैसा- अमित शाह

दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड में विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, बीस पुलिसकर्मी हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -