भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर तीसरी बार मिली राष्ट्रपति को मंजूरी
भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर तीसरी बार मिली राष्ट्रपति को मंजूरी
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा तीसरी बार केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए भूमि अधिग्रहण बिल को अनुमति दे दी गई है। तीसरी बार इस अध्यादेश को मंजूरी दी गई है। यही नहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इस मामले को लेकर ट्विटर पर ट्रेंडिंग में भी पहुंचे। उन्होंने कुछ अध्यादेशों को भी मंजूरी नहीं दी। जिसके बाद उन्होंने  इसे अनुमति दी। इस दौरान राष्ट्रपति #PresidentPranabMukherjee हैशटैग पर रविवार को भी ट्रेडिंग रही।

यही नहीं बजट सत्र में आॅर्डिनेंस को कानून में बदलाव करने की मंजूरी मिलने के बाद केंद्र सरकार द्वारा इसे अनुमति देने के लिए प्रेषित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित की गई कैबिनेट की बैठक में यह बात सामने आई है कि यह आर्डिनेंस तीसरी बार लाया गया है। दूसरी ओर राष्ट्रपति ने इस तरह के अध्यादेश को फिर जारी करने की अनुमति प्रदान की है।

दूसरी ओर बीते वर्ष मई में सत्ता मिलने के बाद 13 वां सरकारी आदेश जारी किया गया है। यही नहीं बीते वर्ष दिसंबर में भूमि अधिग्रहण बिल में वाजिब मुआवजा और पारदर्शिता को लेकर अधिकार, पुनर्वास और पुर्नस्थापना कानून 2013 में संशोधन किए जाने की बात सामने आई है। दूसरी ओर आॅर्डिनेंस जारी किया गया। यही नहीं इस आॅर्डिनेंस को दोबारा जारी किया गया तो दूसरी ओर संशोधित भूमि अधिग्रहण कानून द्वारा संसद की संयुक्त समिति यहां विचाराधीन है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -