इलाहाबाद-मुगलसराय के बीच बनेगा तीसरा रेल मार्ग, रेल मंत्री ने दी मंजूरी
इलाहाबाद-मुगलसराय के बीच बनेगा तीसरा रेल मार्ग, रेल मंत्री ने दी मंजूरी
Share:

इलाहबाद: दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर इलाहाबाद और मुगलसराय के मध्य अवरोध दूर करने के उद्देश्य से सरकार ने 2,649 करोड़ रुपये की लागत से एक तीसरी रेल लाइन के निर्माण को हरी झंडी दिखाई दी है. वित्तीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, 'सीसीईए ने इलाहाबाद और पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय) स्टेशन के मध्य अनुमानित 2,649.44 करोड़ रुपये की लागत से एक तीसरी रेल लाइन के निर्माण को अनुमति दे दी है.'

रेलमंत्री ने बताया है कि इलाहाबाद और पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशनों के बीच रेलमार्ग की क्षमता 159 प्रतिशत है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई सीसीईए की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. गोयल ने कहा है कि इन दोनों रेलवे स्टेशनों के बीच 150 किमी लंबा यह रेलमार्ग वर्ष 2023-24 तक पूरा हो जाएगा. यह काम उत्तर रेलवे निर्माण संगठन द्वारा पूरा किया जाएगा.

रेलमंत्री पियूष गोयल ने बताया है कि इस तीसरे रेलमार्ग से रेल यातायात की समस्या दूर होगी. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, इस रेलखंड पर यात्री और मालगाड़ियों की संख्या इसकी क्षमता से ज्यादा है, जिस वजह से भारी भीड़भाड़ बनी रहती है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए  बताया है कि इस परियोजना से क्षमता बढ़ेगी और भीड़भाड़ दूर होगी.

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील

भारत में एप्पल जल्द शुरू कर सकती है आइफोन का निर्माण कार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -