बाज़ार के रेंज बाउन्ड रहने की सम्भावना
बाज़ार के रेंज बाउन्ड रहने की सम्भावना
Share:

नई दिल्ली : गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में भले ही बीजेपी की जीत के बाद बाज़ार के विश्लेषकों ने जो विश्लेषण किया है, उसके अनुसार बाज़ार इस जीत को पहले ही डिस्काउंट कर चुका था इसलिए बदले हालात में निफ्टी 10,200 से 10,600 की रेंज में ट्रेड करने की सम्भावना जताई गई है.

इस बारे में टेक्निकल एनालिस्ट सिमी भौमिक के अनुसार बाज़ार में आगे प्रॉफिट बुकिंग दिख सकती है. इसलिए ऐसे में बाज़ार अब रेंज बाउंड रहेगा. निफ्टी में 10,200 का मजबूत समर्थन है. वहीं रिसर्च हेड सचिन सर्वदे के अनुसार सोमवार को निफ्टी 10400 के नीचे बंद हुआ इसका मतलब यह है कि अब बाज़ार आगे रेंज बाउंड रहेगा.

जबकि ब्रोकिंग के संचालक संदीप जैन का कहना है कि आगे स्टॉक बाज़ार के लिए गुजरात के नतीजों के अलावा दूसरे कुछ कारण भी अहम होंगे. जैसे बाज़ार की नजर एफआईआई के निवेश के अलावा घरेलू निवेशकों द्वारा आने वाली लिक्विडिटी, क्रूड व अन्य कमोडिटीज की कीमतें और वैश्विक कारण भी बाज़ार पर असर डालेंगे. तीसरी और चौथी तिमाही के नतीजों से मिलने वाले संकेतों से बाज़ार की आगे की दिशा निर्धारित होगी. बाजार के  आगे के हालात पर अब सबकी निगाहें लगी रहेगी,  कि आगे क्या होगा.

यह भी देखें

इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से आईफोन महंगा

500 के नोट का छपाई खर्च 5 हजार करोड़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -