यूपी में तीसरे चरण का मतदान कल, 627 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे 2.16 करोड़ मतदाता
यूपी में तीसरे चरण का मतदान कल, 627 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे 2.16 करोड़ मतदाता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार शाम को चुनाव प्रचार थम गया है और रविवार को इन सीटों पर वोट डाले जाएंगे. राज्य में 20 फरवरी को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इस चरण में 2.16 करोड़ वोटर्स 627 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

तीसरे चरण में कुल वोटर्स में 1.16 करोड़ पुरुष और एक करोड़ महिलाएं मतदाता शामिल हैं, जबकि तीसरे लिंग के मतदाताओं की तादाद भी 1096 है. वहीं इस चरण में कई बड़ी हस्तियां चुनावी मैदान में हैं. सूबे में हो रहे चुनाव के तीसरे चरण में पांच मंडलों (अलीगढ़, आगरा, कानपुर, झांसी और चित्रकूट) के 16 जिलों हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फरुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा में रविवार को वोट डाले जाएंगे.

इसके लिए निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर ली हैं और सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है. हालांकि अभी तक राज्य में हुए दो चरणों की वोटिंग में छिटपुट मामलों को छोड़कर शांतिपूर्ण मतदान हुआ है. मुख्य चुनाव अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए आयोग पूरी तरह से तैयार है और वोटिंग वाले जिलों के अधिकारियों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. 

पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ानिस्तान से बचाकर लाए गए हिन्दू और सिख, मदद के लिए कहा धन्यवाद्

भारत पर हमला करने की फ़िराक़ में दाऊद इब्राहिम, हिटलिस्ट में कई बड़े नाम शामिल

हाईटेक होगी हिंदुस्तान की खेती, पीएम मोदी ने किया 100 'किसान ड्रोन' का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -