अब IRDA ने थर्ड पार्टी इंश्योरेंस किया सस्ता,
अब IRDA ने थर्ड पार्टी इंश्योरेंस किया सस्ता,
Share:

चार पहियां और दो पहियां वाहनों के मालिकों के लिए एक खुशखबरी है। बता दे कि बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण ने कार के थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में 28 प्रतिशत तक और टू व्हीलर के थर्ड पार्टी बीमा प्रीमियम में भी अधिकतम 28 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है। 

जानकारी है कि पिछले माह 28 मार्च को बीमा क्षेत्र के नियामक, भारतीय भीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण यानी इरडा ने नया नियम जारी करते हुए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस की प्रीमियम की दरों में 40 प्रतिशत तक बढाने का आदेश जारी किया था। इस फरमान के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इसका काफी विरोध किया था, जिसके बाद IRDA ने अपने फैसले में बदलाव करते हुए थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के प्रीमियम का कम करने का निर्णय लिया।

आपको बता दे कि मार्च में एक आदेश पत्र जारी कर थर्ड पार्टी मोटर बीमा प्रीमियम में 50 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा गया किया था। लेकिन लोगों के अधिक विरोध की वजह से प्रीमियम में बढ़ोत्तरी प्रस्तावित रेट की तुलना में कम किया गया है। इसके अलावा आपको बता दे कि IRDA के नए आदेश के अनुसार वाहन मालिकों को थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के प्रीमियम के लिए अब 40 प्रतिशत की जगह 28 प्रतिशत तक ही भुगतान करना होगा। इस नए आदेश में प्रीमियम में 12 प्रतिशत काटी जाएगी। इसके अलावा महत्वपूर्ण बाद की अब किसी भी वाहन को खरीदने से पहले वाहन मालिक को थर्ड पार्टी इंश्योरेंस कवर लेना अनिवार्य होता है। 

 

20 अप्रैल को होगी हुंडई की एक्सेंट फेसलिफ्ट लांच

जानिए Isuzu की MU-X भारत में कब होगी लॉन्च, जानिए खासियत

भारत में सुजुकी स्विश 125 और स्लिंगशॉट प्लस पर आई मुसीबत, बिक्री हुई बंद

आप भी खरीदे ISI मार्क वाली हेलमेट,जाने फायदे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -