कार और बाइक चलाना पड़ेगा महंगा, ये है मुख्य वजह
कार और बाइक चलाना पड़ेगा महंगा, ये है मुख्य वजह
Share:

चालू वित्त वर्ष के लिए कार्स और टू-व्हीलर्स गाड़ियों के थर्ड पार्टी प्रीमियम में बीमा क्षेत्र के नियामक भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने व्यापक वृद्धि किए जाने का प्रस्ताव किया है. रेगुलेटर ने कहा है कि थर्ड पार्टी प्रीमियम टू व्हीलर, ट्रक और कार पर बढ़ा दिया जाए. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

Hero Maestro Edge 125 से Suzuki Access 125 कितनी है बेहतर, जानिए तुलना

कारों का थर्ड पार्टी प्रीमियम अगर प्रीमियम बढ़ा तो 1000cc से कम क्षमता वाली मौजूदा 1850 रुपए से बढ़कर 2120 रुपए हो जायेगा जबकि 1000cc और 1500cc के बीच वाली कारों के प्रीमियम को मौजूदा 2863 रुपए से बढ़कर 3300 रुपए तक हो जायेंगे. लेकिन 1500cc से ऊपर वाली लक्जरी कारों के मामले में इसमें किसी तरह का  कोई बदलाव का प्रस्ताव नहीं किया गया है. फिलहाल इनका प्रीमियम 7890 रुपए है और यही रहेगा. वही बात टू-व्हीलर्स की करें तो नए मसौदे के मुताबिक 75cc से कम क्षमता वाले टू-व्हीलर्स के लिए थर्ड पार्टी प्रीमियम 427 रुपए से बढ़ाकर 482 रुपए करने का प्रस्ताव किया है. जबकि 75 cc से लेकर 350 cc तक के लिए भी प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव किया गया है. जबकि किसी तरह के बदलाव का प्रस्ताव 350 cc या इससे ज्यादा क्षमता वाली बाइक्स के मामले में नहीं किया गया है.

भारत में 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R हुई पेश, ये होगी कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इरडा ने इलेक्ट्रिक वाहनों ले लिए मोटर थर्ड पार्टी प्रीमियम में 15 फीसदी डिस्काउंट देने का भी प्रस्ताव पेश किया है. यानी ई-रिक्शा के लिए थर्ड पार्टी रेट नहीं बढ़ेगा. लेकिन स्कूल बस का प्रीमियम बढ़ सकता है और प्रीमियम रेट बढ़ाने का भी सुझाव साथ ही टैक्सी, बस और ट्रक के लिए दिया गया है.

Royal Enfield पर दर्ज हुआ मुकदमा, इस कंपनी ने लगाया आरोप

भारत में Suzuki Gixxer SF 2019 हुई लॉन्च, ये है कीमत

Honda CR-V के अलावा इन कारों की खरीद पर मिलेगा 2 लाख रु का फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -