कोरोना की चपेट में आया रेलवे, रेल भवन में मिला कोरोना संक्रमण का तीसरा मामला

May 23 2020 11:51 AM
कोरोना की चपेट में आया रेलवे, रेल भवन में मिला कोरोना संक्रमण का तीसरा मामला

नई दिल्ली: रेल भवन में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा यह कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा केस हो गया है. रेल भवन भारतीय रेलवे का हेडक्वार्टर है. अधिकारियों ने बताया है कि संक्रमित कर्मी रेलवे सुरक्षा बल में कैडर पुनर्गठन पर कार्य कर रही थीं. वह 13 मई को अंतिम बार दफ्तर आईं थीं, जिसके बाद रेल भवन ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर ऑफ़िस बंद कर दिया था क्योंकि उससे दो दिन पहले आरपीएफ के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई थी.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं, जहां रेलवे के कई वरिष्ठ कर्मचारियों के आवास है. अधिकारियों ने बताया कि महिला कर्मचारी के साथ एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी कार्य कर रहे थे, जिन्हें 14 दिन घर में क्वारंटाइन में रहने के लिए कहा गया है, वहीं कुछ जूनियर कर्मचारियों को भी क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है.

सूत्रों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कर्मी पहले से मधुमेह से पीड़ित हैं. वह कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हर तरह के सावधानी बरत रही थीं. उन्हें हल्का बुखार है और वह अभी घर पर ही निगरानी में हैं.

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

NGT में फैला कोरोना संक्रमण, सभी कर्मचारी अस्पताल में भर्ती