एमपी में सिंधिया-कमलनाथ पर मंथन जारी
एमपी में सिंधिया-कमलनाथ पर मंथन जारी
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश में चुनावी सरगर्मिया तेज हो गई है. सत्तारूढ़ बीजेपी एक बार फिर अपनी सरकार बचने के कवायद में है. वही कांग्रेस इस बार कमजोर लग रही शिवराज सरकार को उखाड़ने की पूरी कोशिश कर रही है. दरअसल कांग्रेस फ़िलहाल गुटबाजी से जूझ रही है. जिसका एहसास आला कमान को गुजरात विधानसभा चुनाव में नुकसान के दौरान हो गया है. मध्य प्रदेश की सियासत में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह कांग्रेस के तीन बड़े नेता है. इन्हीं नेताओं के बीच गुटबाजी जगजाहिर है, जो समय समय पर सामने आती रहती है.

इसी के मद्देनजर राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के सभी मतभेदों को दूर कर चुनाव में सफलता पर ध्यान केंद्रित करने को कहां है. सूत्रों के अनुसार खबर है कि सिंधिया और कमलनाथ ने हाल ही में पार्टी प्रमुख से मिले और अपनी अपनी काबिलियत और प्रदेश में अपने वर्चस्व के बारे में लिखित जानकारी राहुल गाँधी को दी है. इसमें विभिन्न जाति और सामुदायिक समीकरण, प्रदेश की समस्या का ज्ञान और कार्यकर्ताओ के बीच लोकप्रियता और प्रदेश में पकड़ की बात कही गई है.

हालांकि ज्योतिरादित्य अभी भी प्रदेश कांग्रेस की पहली पसंद बने हुए यही. वें कई सालो से राज्य में जमीन पर काम कर रहे हैं और पार्टी की ताकत और कमजोरियों से बखूबी वाकिफ हैं. ऐसे में पार्टी अध्यक्ष दोनों नेताओं को बुला सकते हैं.

एकात्म यात्रा में भाजपा विधायक पिटे

जानिए, मध्य प्रदेश से सम्बंधित सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर के बारे में

ढाई महीने के बेटे को लेकर विधानसभा जाती है विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -