भारतीय रेलवे ने इस वजह से रद्द की कई ट्रेनें

बिहार में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बारिश हो रही है. गंगा और राज्य की अन्य प्रमुख धाराएं खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. राज्य में नियमित बारिश और बाढ़ ने सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया है। बाढ़ के कारण कई सड़कें और प्रमुख रेल पटरियां पानी में डूब गई हैं। शहरों और गांवों में रहने वाले लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। बाढ़ से राज्य में रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। कई रेलवे ट्रैक पानी में डूबे होने के कारण, भारतीय रेलवे ने राज्य में बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार, भारतीय रेलवे ने जमालपुर से साहिबगंज रूट और भागलपुर और कहलगांव स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाओं को बंद कर दिया है।

भारतीय रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक लैलाख ममलका स्टेशनों के पास पानी का स्तर गार्ड ऑफ ब्रिज नंबर 144ए तक पहुंच गया है. अधिकारी ने कहा कि पुल के गार्ड तक पानी का स्तर पहुंचने के बारे में जानने पर डीआरएम ने तुरंत पुल को पार करने वाली सभी ट्रेनों को रोकने का निर्देश दिया।” अधिकारी ने यह भी बताया कि बाढ़ के कारण पुल को कोई बड़ा नुकसान नहीं होने की पुष्टि होने के बाद इस मार्ग पर ट्रेनें काम करना शुरू कर देंगी। जैसे ही बाढ़ कम होगी, हम पुल की अच्छी तरह से जांच करेंगे और हल्के इंजन चलाकर परीक्षण किया जाएगा।

भारतीय रेलवे की अधिसूचना के अनुसार राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन, साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन, मालदा-किउल स्पेशल, जमालपुर-भागलपुर-जमालपुर स्पेशल, साहिबगंज-जमालपुर स्पेशल, जमालपुर-किउल स्पेशल और बांका-राजेंद्रनगर स्पेशल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं, विक्रमशिला एक्सप्रेस, हावड़ा-गया स्पेशल, डाउन फरक्का एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल और भागलपुर-लोकमान्य तिलक स्पेशल को बांका होकर चलने के लिए डायवर्ट किया गया है।

क्या आप भी सैफ-करीना के घर में चाहते है रहना? तो जान लीजिये ये जरुरी खबर

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा- "व्यक्ति नियुक्त करने के लिए किसी मंदिर के...."

पिता ने 14 दिनों से डीप फ्रीजर में रखा बेटे का शव, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -