गुप्त नवरात्रि में भूलकर भी न करें नारी का अपमान
गुप्त नवरात्रि में भूलकर भी न करें नारी का अपमान
Share:

जुलाई महीने की 13 तारीख से गुप्त नवरात्रि शुरू हो चुके हैं और ऐसे में हर कोई बड़ी ही श्रद्धा के साथ देवी की अराधना की जाती है और इस महीने में मां के नौ रूपों का पूजन किया जाता है. इस दौरान आपको कई सारी बातों का ध्यान रखना होगा नहीं तो आप से माँ भगवती रुष्ट भी हो सकती है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं गुप्त नवरात्रि से जुड़ी कुछ ख़ास बातें जिनके जरिये आपको जल्द ही फल की प्राप्ति होगी. अगर आप गुप्त नवरात्रि में व्रत रख रहे हैं तो काले रंग के कपड़ों से दूर रहे और इस दौरान भूलकर भी चमड़े से बनी चीजें न खरीदे और न ही पहनें.

गुप्त नवरात्र के दौरान किसी का अपमान भूलकर भी न करें खासकर किसी नारी का. क्योंकि अगर आप इस दौरान किसी स्त्री का अपमान करते हैं तो इससे देवी माँ नाराज हो जाती है. इसके अलावा गुप्त नवरात्रि के दौरान बाल नहीं कटवाने चाहिए साथ ही छोटे बच्चों का मुंडन भी नहीं करवाना चाहिए.

ध्यान रहे इस दौरान आप दिन में सोये भी न. जो लोग व्रत रख रखते हैं उन्हें  प्याज, लहसुन व मांसाहार से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. अगर आप इस दौरान इस तरह की गलतियां करते हैं तो बाद में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा कहा जाता है कि तांत्रिक सिद्धियों के लिए गुप्त नवरात्रि उत्तम मानी जाती है.

ये भी पढ़े

ये संकेत दिखाई दे तो समझ लीजिये जल्द होगी आपकी मौत

जानिए क्या कह रहे हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

13 जुलाई इन राशियों के लिए होने वाली शुभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -