होली पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां
होली पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां
Share:

होली को रंगों का त्योहार कहा जाता है लेकिन होली पर सभी को रंग खेलना पसंद हो ये जरुरी तो नहीं। ऐसे में हमे होली पर कई ऐसी बातें है जिनका खासकर ध्यान रखना चाहिए। जी हाँ आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहें है जिनका ध्यान होली के समय रखना ही चाहिए।

पानी वाले गुब्बारे का ना करे इस्तेमाल - पानी से भरे गुब्बारे मजाक के तौर पर मारे जाते है लेकिन अगर किसी बाइक सवार इंसान पर वो गुब्बारे फेंक दिए जाए तो उसका संतुलन बिगड़ सकता है और उसे नुकसान हो सकता है। इस वजह से इसका इस्तेमाल जितना कम करे उतना ही अच्छा है।

स्प्रे का इस्तेमाल ना करें - कई बार लोग होली पर स्प्रे का इस्तेमाल करते है और वो चेहरे और बालों दोनों पर किया जाता है जो नहीं करना चाहिए। यह सभी के लिए गंभीर हो सकता है।

जोर जबरदस्ती ना की जाए - कभी भी होली पर किसी के साथ जोर जबरदस्ती नहीं की जानी चाहिए क्योंकि इससे आपस में मनमुटाव भी हो सकते है।

बेजुबान को ना करें परेशान - कई बार लोग खुद तो होली खेलते ही है और मस्ती मस्ती में जानवरों पर भी रंग डाल देते है जो सही नहीं है। होली पर रंग लगाए लेकिन उन्हें जो आपके साथ खेलना चाहते है बेवजह जानवरों को परेशान ना करें।

खुद को रखना हो सुरक्षित तो खेले प्राकृतिक रंगों से होली

इस गांव में महिलाओं के अलावा कोई नहीं खेलता होली

खुद को रखना हो सुरक्षित तो खेले प्राकृतिक रंगों से होली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -