पुरुषों के स्टाइलिंग की वो बातें जो नहीं है सच
पुरुषों के स्टाइलिंग की वो बातें जो नहीं है सच
Share:

बात चाहे फैशन की हो या आम जिदगी की, बहुत सी ऐसी सुनी सुनाई बातें होती हैं जो हम आँख मूंदकर सच मान लेते हैं. फैशन के बारे में भी अक्सर पुरुष पुरानी कही सुनी बातों की परिपाटी पर चलते हुए दिखते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही कही सुनी बातों के बारे में बताएँगे जिनमे थोड़ी सी भी सच्चाई नहीं है. अक्सर कहा जाता है कि हेलमेट या कैप पहनने से आपके सिर के बल झड़ जाएंगे। इस बात में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं हैं क्योंकि डॉक्टर्स का मानना है कि आपके बाल झड़ने के पीछे कोई अनुवांशिक या चिकित्सकीय कारण होता है ना कि हेलमेट या कैप.

दाढ़ी बनाते हुए अक्सर बहुत से पुरुषों को देखा होगा जो बहुत ज्यादा झाग बनाने में यकीन रखते हैं और इसके लिए बहुत क्रीम भी लगाते हैं। अब आप खुद सोचिये कि ऐसा करने से आपके रेजर को दाढ़ी के बाल से सम्पर्क में आने के लिये पहले झाग की भारी परत हटानी पड़ेगी और उसके बाद जाकर वो बालों तक पहुँच पायेगा। कहा जाता है कि च्युइंग गम चबाने से आपकी जॉ लाइन अच्छी दिखने लगती है. हो सकता है कि दिन भर ऐसा करने से आपकी जॉ लाइन की कुछ एक्सरसाइज हो जाए लेकिन इसका कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।

अगर आप जॉ लाइन को ठीक करना ही चाहते हैं तो स्टेबल पहनना ज्यादा कारगर तरीका हैं क्योंकि ना तो ये मीठा होता है और न ही ये डेंटन को किसी तरह का नुक्सान पहुंचाता है और न ही इसे खाना और चबाना पड़ता है. इसे तो बस पहनना पड़ता है। यह भी कहा जाता है कि दाढ़ी के बाल ऊपर से नीचे की तरफ साफ़ करने चाहिए। अगर आप गौर से अपनी दाढ़ी को देखेंगे तो समझ जाएंगे की सब बाल एक ही दिशा में नहीं बढ़ते तो फिर एक ही दिशा में शेविंग करने से क्लोज शेव कैसे मिलेगी। बेहतर होगा आप दाढ़ी के बालों के फ्लो के हिसाब से शेविंग करें।

ये भी पढ़े

ये है पुरुषो के लिए खास फेस पैक

अपने पास ज़रूर रखे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

क्या आप भी परेशान है अपने चेहरे के अनचाहे तिलों से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -