वह बातें जो हमें नहीं करना चाहिए
वह बातें जो हमें नहीं करना चाहिए
Share:

दिन भर में हम कुछ ऐसा भी करते है जो हमें नहीं करना चाहिए. हमें खुद को भी इन आदतों का ख्याल नहीं होता. इन आदतों से हमें लगातार नुकसान भी होता है. पहली आदत है समय बर्बाद करना, के लोग दिन में ऐसे कामो में बिज़ी रहते है जो जरूरी नहीं होते है. इस कारन सिर्फ और सिर्फ समय ही बर्बाद होता है.

हेल्थ की तरफ ध्यान नहीं देते है. हम सभी लोग हेल्दी रहना चाहते है किन्तु ऐसा कोई काम नहीं करते जिससे हेल्थ पर सकारात्मक प्रभाव पड़े. इंटरनेट हमारी सुविधाओं के लिए है किन्तु इस का गलत इस्तेमाल कर बहुत समय बर्बाद कर दिया जाता है. इंटरनेट का उपयोग करे मगर इतना नहीं कि हमारी जिंदगी में इसका नकारात्मक प्रभाव पड़े. बहुत से लोग ऐसे भी होते है जो दूसरो की जिंदगी में बेवजह दखल देते है. यह आदत न हमारे लिए अच्छी होती है न दूसरे के लिए.

ऐसा भी पाया गया है कि लोग खुद की बुराई देखने की कोशिश नहीं करते, बल्कि दूसरो की बुराइयां खोजा करते है. जिंदगी को बेहतर बनाने कि ख्वाब तो देखे जाते है मगर बेहतर बनाने के लिए कुछ किया नहीं जाता है. यह भी आदत देखी गई है कि हर इंसान अपने मन की भड़ास कमजोर व्यक्ति पर निकालता है. बहुत लोग ऐसे भी है जो बहुत कुछ चीजे करने का सोचते है मगर करते नहीं है.

ये भी पढ़े 

ब्रेकअप के होते है ये फायदे

क्या एक साथ दो लोगों से प्यार हो सकता है ?

शर्मीली लड़कियों को कैसे करे इम्प्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -