लेज़र थेरेपी करवाने से पहले इन बातों पर भी कीजिये गौर
लेज़र थेरेपी करवाने से पहले इन बातों पर भी कीजिये गौर
Share:

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वैसे तो बहुत सारी विधियाँ होती है. वैक्सिंग,सुगरिंग,रेजर द्वारा बालों को हटाया जा सकता है लेकिन ये सब टेम्परेरी उपाय है. अगर आपको परमानेंट तरीक से इस समस्या से छुटकारा पाना है तो आपको लेज़र थेरेपी का सहारा लेना पड़ेगा। आज हम आपो लेजर थेरेपी के बारे में कुछ जानकारी दे रहे हैं.

जिन लोगों का रंग गहरा है, यह तकनीक उन लोगों के लिए ज्यादा प्रभावी नही होगी। लेजर तकनीक से बालों को हटाते वक्त किरणें केवल रंग को अपना निशाना बनाती हैं न कि बालों को, यदि आपकी स्किन डार्क है तो आपके चेहरे पर घाव होने का खतरा बढ़ जाता है।

लेजर हेयर रिमूवर केवल डर्मोटोलॉजिस्ट द्वारा किया जाता है। इसलिए जब भी लेजर हेयर तकनीक से बालों को रिमूव करायें डर्मोटोलॉजिस्ट की निगरानी में ही करायें।

यदि आप अनचाहे बालों को हटाना चाहते हैं तो पहले टेन्ड स्किन का उपचार कीजिए उसके बाद लेजर तकनीक से बालों को हटाइए क्यूंकि टेन्ड स्किन पर यह तकनीक पूरी तरह से काम नहीं कर पाती है.

लेजर तकनीक का प्रयोग करने से पहले उसके बारे में जानकारी लीजिए, यह जानने की कोशिश कीजिए कि आपकी स्किन के हिसाब से यह सही सर्जरी साबित होगी या नही। इस तकनीक के लिए कितनी सिटींग की जरूरत होगी। इस ट्रीटमेंट के बाद किस प्रकार के देखभाल की जरूरत होगी।

लेजर हेयर रिमूवर से शरीर के हर अंगों के बालों को हटाया जा सकता है। आप एक बार में शरीर के सभी हिस्से में लेजर तकनीक का प्रयोग कर सकते हैं। अनचाहे बालों को स्थाई तौर पर हटाने के लिए यह बहुत अच्छी तकनीक है। लेकिन इस तकनीक के साइड इफ़ेक्ट से बचने के लिए डॉक्टर्स की सलाह अवश्य लीजिए।

स्ट्रॉबेरी और दही के फेस पैक से पाए पिम्पल्स से छुटकारा

गर्मियों के मौसम में इस्तेमाल करे ये खास फेसवाश

आम की पत्तियों से करे फटी एड़ियो का इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -