पुरानी जॉब को बाय-बाय कर,नई जॉब के लिए रखें कुछ ऐसी बातों का ध्यान

पुरानी जॉब को बाय-बाय कर,नई जॉब के लिए रखें कुछ ऐसी बातों का ध्यान

लगभग बहुत से लोगों के साथ यह होता है की वे कई बार किसी मतभेद, कोई परेशानी या करियर में आगे बढ़ने के लिए नौकरी बदलने के लिए नौकरी छोड़ने का फैसला ले लेते हैं.पर आप हमेशा इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि जब भी आप पुरानी नौकरी छोड़ रहे हों तो उस वक्त आप अपने ऑफिस से खुश होकर और अन्य कर्मियों से मिल-जुलकर ही ऑफिस को छोड़े.

छवि का हमेशा ध्यान रखें
आप चाहे किसी भी कंपनी में नौकरी कर रहे हों, लेकिन अपनी छवि का हमेशा ध्यान रखें. जब भी आप छोड़ें तो कभी भी अपनी छवि को नकारात्मक बना कर न जाएं. इससे आगे जाकर वापसी में परेशानियां हो सकती है.
 
बॉस से रखें कॉन्टैक्ट
बॉस आपको जॉब दिलाने में अहम रोल प्ले करता है, इसलिए नौकरी करते वक्त और यहां तक की छोड़ते वक्त भी बॉस से रिलेशन खराब नहीं करने चाहिए.नौकरी छोड़ते वक्त पुरानी कंपनी के बॉस से कभी भी संपर्क न तोड़ें, क्योंकि वो आपकी ग्रोथ में मदद कर सकता है.

 फ्यूचर प्लानिंग
नौकरी छोड़ते वक्त आपको कभी भी अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए। इसके अलावा आप जिस भी कंपनी में जा रहे हों, वहां के बारे में भी कम से कम बात करें, क्या पता कौन आपको कब और किस तरह से नुकसान पहुंचा दे.
 
 रेजिग्नेशन 
रेजिग्नेशन देने के बाद भी अपना व्यवहार सही रखें.अगर आप नौकरी छोड़ते वक्त अपना बर्ताव सही नहीं रखते हैं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है.कंपनी आपके खिलाफ स्ट्रिक्ट एक्शन ले सकती है और आपकी एनओसी या फिर रिलीज लेटर रोक सकती है.
 

ऐसे करे बचत और बने धनवान