सेफ्टी के लिए लड़कियों को हमेशा रखनी चाहिए पर्स में ये चीज़ें
सेफ्टी के लिए लड़कियों को हमेशा रखनी चाहिए पर्स में ये चीज़ें
Share:

आजकल की महिलाएं न सिर्फ घर संभालती हैं बल्कि ऐक्टिव सोशल लाइफ जीने के साथ ही वर्कफ्रंट के कारण भी काफी ज्यादा ट्रैवल करती हैं. कहीं भी  जाती हैं तो वो अपने साथ कई सारी चीज़ें भी रखती हैं. जिसे ऐसे में कई बार उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ जाता है जहां बात उनकी सुरक्षा पर आ जाती है. हम बता रहे हैं ऐसे काम के टूल्स जिन्हें महिलाओं को सुरक्षा के लिहाज से अपने पर्स में जरूर कैरी करना चाहिए. तो अगर आप भी ऐसे ही निकल जाती हैं तो आप जान लें वो चीज़ें. 

सुरक्षा के लिए पर्स में जरूर कैरी करें ये चीजें
यह स्प्रे अगर किसी की आंखों पर यूज किया जाए तो उसे कुछ समय के लिए दिखना बंद हो जाता है, ऐसा पेपर की क्वालिटी और उससे होने वाली जलन के कारण होता है. पेपर स्प्रे के कारण आंखें खोलना मुश्किला होता है जिससे बचने का मौका मिल जाता है. 

पेपर स्प्रे
यह एक इलेक्ट्रिक गन होती है जिसमें बटन को प्रेस करने या ट्रिगर को पुल करने पर सामने की ओर से दो तार सामने वाले शख्स को लगते हैं. इन तारों में हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिसिटी होती है. इसके झटके से हमलावर गिर जाएगा और उसे संभलने में ही काफी समय लग जाएगा. 

स्टन गन
पेपर स्प्रे की तरह ही पेपर जेल भी काम करता है. बस इसकी एक बड़ी खासियत यह है कि इसे थोड़ी ज्यादा दूर से स्प्रे करने भी असर काफी होता है. 

छोटा चाकू
अपने साथ हमेशा छोटा चाकू कैरी करें. यदि आप मेट्रो से ट्रैवल करती हैं तो भी चिंता की जरूरत नहीं क्योंकि इसे कैरी करने की इजाजत वहां भी है.

सेल फ़ोन के इस्तेमाल से होते हैं चेहरे पर एक्ने, ऐसे करें बचाव

काफी ट्रेंडी है लार्ज और हैवी ईयर रिंग्स, लेकिन इनसे होते हैं कई नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -