Night Long Drive का रखते है शौक, भूलकर भी न करे ये गलती
Night Long Drive का रखते है शौक, भूलकर भी न करे ये गलती
Share:

अक्सर लोग दिन भर की थकान भरे वर्कलोड के बाद रात में एन्जॉय करने क लिए लॉन्ग ड्राइव में जाना पसंद करते है छोटी ड्राइव तक तो यह बात ठीक है लेकिन जब बात लम्बी यात्रा की हो तो सोचना पड़ता है। वो बात अलग है जब कोई इमरजेंसी हो, लेकिन अगर आप शौक का लिए रात के समय गाड़ी चलाते हैं तो फिर कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। क्योंकि जरा सी लापरवाही किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ इम्पोर्टैंट्स टिप्स। 

अगर आप चाहते हे कि आपकी लॉन्ग ड्राइव में किसी तरह की कोई अड़चन ना आये तो  कुछ देर अच्छी नींद लें। क्योंकि रात में 3से 5 बजे का समय सबसे ज्यादा खतरनाक इसलिए होता है। यह वह समय होता है जब व्यक्ति पर नींद सबसे ज्यादा हावी होती है। हमने कुछ प्रोफेशनल ड्राइवर से इस बारे में बात कि तो उन्होंने बताया कि रात में लंबी यात्रा पर निकलने से पहले हम अच्छी नींद लेते हैं क्योंकि पूरी रात गाड़ी चलानी पड़ती है। यदि ड्राइविंग करते समय आंख लग गई या छोटी सी झपकी भी आ गई तो आप किसी से टकरा सकते हैं और गंभीर दुर्घटना हो सकती है।

अपने और अपने साथियो की सुरक्षा के लिए इस बात का हमेशा ध्यान रखे कि कभी भी पी कर ड्राइव ना करे शराब पीकर गाड़ी चलाना ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है। ऐसा करके एक तरफ तो आप कानून तोड़ते हैं वहीं दूसरी तरफ आप अपने साथ-साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डालते है। शराब पीकर बिलकुल भी ड्राइव न करें और रात के समय तो यह सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखे कि दोस्तों क साथ मस्ती में गाडी की रफ़्तार से नियंत्रण न खो बैठे रात में कार चलाते समय रफ्तार कम रखें। कई बार रात में गड्ढे या रोड ब्रेकर दिखाई नहीं देते। ऐसे में यदि कार को नियंत्रित रफ्तार  पर चलाएंगे तो सही समय पर ब्रेक लगा पाएंगे। इससे आप किसी दुर्घटना के समय भी अपनी कार को नियंत्रित कर पाएंगे।

अब सबसे जरुरी बात जब भी रात के समय ड्राइव पर जाए इस बात का जरूर ध्यान रखे कि रात में ड्राइव करते समय कभी भी शॉर्टकट का इस्तेमाल न करें। यह बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। हमेशा बिजी रुट से ही जाएं और कोशिश करें कि सिंगल लेन की सड़क का इस्तेमाल ना करें।

पुरे देश में बदल जाएगा ड्राइविंग लिसान्स और RC , जाने क्या होगा ख़ास

Volkswagen Polo दे रहा है भारी डिस्काउंट वार्रन्टी के साथ, जाने यहाँ

नवरात्री ऑफर्स : जाने इस त्यौहार में बाइक्स में मिल रहे धमेकेदार ऑफर्स के बारे में यहाँ

अब ख़राब सड़क निर्माण पर ठेकेदारों पर कसेगा शिकंजा, १ लाख रुपया तक जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -