इन चीज़ों को कभी ना रखें फ्रिज में, बदल जाता है स्वाद

इन चीज़ों को कभी ना रखें फ्रिज में, बदल जाता है स्वाद

हर चीज़ को फ्रिज में नहीं रखा  जाता है. कई चीज़ें फ्रिज में रखने से ख़राब होती हैं और नुकसान होता है. बहुत सी चीज़ें ऐसी होती हैं जिन्हें बाहर रखना ही बेहतर होता है. फ्रिज में रखने से कोई भी चीज लंबे समय तक फ्रेश और ताजा रहती है. पर कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो फ्रिज में रखने के बाद भी खराब हो जाती हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फ्रिज में नहीं रखना चाहिए. इन्हें जानने के बाद आप भी उन चीज़ों को फ्रिज में नहीं रखेंगी और यही आपके लिए सही भी होगा.   

* कभी भी फ्रिज में केले को ना रखें. फ्रिज में केला रखने से ये काला हो जाता है, और इसमें से निकलने वाली गैस के कारण फ्रिज में रखी दूसरी चीज है भी खराब हो जाती है. इसे हमेशा एलुमिनियम फॉयल में लपेटकर रखें. 

* खीरे को कभी भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए. इसे हमेशा कागज में लपेट कर रखें. ऐसा करने से खीरा लंबे समय तक फ्रेश रहता है. 

* अगर आप आलू को फ्रिज में रखते हैं तो इससे इसका स्वाद बदल जाता है. आलू में भरपूर मात्रा में स्टार्च मौजूद होता है जो फ्रिज में रखने पर चीनी में बदल जाता है. 

* निंबू को फ्रिज में रखने से इसका रस कम हो जाता है, और इसके स्वाद में भी अंतर आ जाता है. इसलिए नींबू को कभी भी फ्रिज में ना रखें.

सब्जियों के साथ ये फल भी खाएं, तभी रहेगा आपका हार्ट हेल्दी

वैक्सिंग कराने के बाद होती परेशानी तो ये है इलाज

दांतों की सफाई से लेकर जूतों की बदबू तक को दूर करता है बेकिंग सोडा