Video : बिकिनी वैक्स करवाते समय कभी ना करे ये गलतियां
Share:

लड़किया अपने शरीर के अनचाहे बाल हटाने के लिए वैक्सिंग करवाती हैं. वैक्सिंग की प्रक्रिया बहुत दर्दभरी होती है लेकिन इसका जो परिणाम आता है वो सभी लड़कियों के दर्द के अहसास को कम कर देता है. अगर आप भी बिकिनी वैक्स कराती हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है. बिकिनी वैक्सिंग करवाने के लिए आपको इन बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए-

-पीरियड्स के समय कभी बिकिनी वैक्स कराने की गलती न करें. इस समय आपकी स्किन बहुत सेंसेटिव होती है तो इस वक्त अपने दिमाग में इसका ख्याल तक नहीं आने दें.

-जब आप वैक्स कराते हैं, जिस जिस जगह पर वैक्स होती हैं वहां की स्किन खिंचती है और दर्द होता है. बिकिनी वैक्स के दौरान इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए आप नम्बिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

-अगर आप वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं तो आप वैक्सिंग से पहले 1-2 एडविल टेबलेट्स ले सकती हैं। इससे आपको दर्द नहीं होगा.

-बिकिनी वैक्स कराने जाते वक्त हाइजीन का भी खास ख्याल रखें. अगर पार्लर में किसी और के लिए इस्तेमाल की गई वैक्स का बचा हुआ हिस्सा आपके लिए इस्तेमाल हो रहा है तो ऐसी जगह वैक्स न कराएं. ऐसे में इन्फेक्शन होने के चांसेज बढ़ जाते हैं.

-वैक्सिंग कराने के बाद होने वाले दर्द को कम करने के लिए आप टी बैग्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक इस्तेमाल किये गए टी बैग को वैक्स की गई जगह पर लगाएं. ऐसा करने से आपको तुरंत आराम मिलेगा.

अक्ल दाढ़ के दर्द को कम करती है लौंग

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को दूर करते हैं ये घरेलू नुस्खे

पायरिया की बीमारी से छुटकारा दिलाता है सरसों का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -