यहां पर ना लड़कियां बाल खुले रखती हैं ना मोबाइल चला सकती हैं, ऐसी लगी पाबंदियां

यहां पर ना लड़कियां बाल खुले रखती हैं ना मोबाइल चला सकती हैं, ऐसी लगी पाबंदियां

हमारे देश में लड़कियों के लिए एक लाइन बनी हुई है  जिसे उन्हें क्रॉस नहीं करना होता. हालाँकि अब बहुत कुछ बदल चुका है पर कुछ जगह ऐसी भी  हैं जहां पर समाज में लड़कियों को घर की चार दीवारी में ही रखा जाता है. आज भी महिलाओं पर कई तरह की पांबदियों लगी हुई है खासकर कपड़ों को लेकर. कपड़ों को लेकर भारत में आज भी कई तरह की रोक टोक लगी हुई हैं. कई जगहें ऐसी हैं जहां पर लड़कियों का जीन्स और स्कर्ट पहनना बैन है. यही नहीं, कई जगहों पर लड़कियां मोबाइल भी इस्तेमाल नहीं कर सकती. आज हम ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको पता चलेगा कि लड़कियों के साथ क्या क्या होता है. 

* राजस्थान के बारजेर में लड़कियां का जीन्स पहनना बैन है. वह न ही मोबाइल का इस्तेमाल कर सकती हैं. यहां पर लड़कियां सिर्फ धोती ही पहन सकती हैं. 

* चेन्नई के श्री साईराम कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कॉलेज में लड़कियां बाल भी खुले नहीं छोड़ सकती. वह टॉप एयर टाइट पैन्ट्स नहीं पहन सकती.

* हरियाणा के आदर्श महिला कॉलेज में लड़कियों को छोटी स्कर्ट पहनना मना है. यहीं नहीं, वे जीन्स और टीशर्ट भी पहन नहीं सकती.

* अगर आप श्रीनगर घूमने जा रहे है तो आपको बता दें कि यहां पर महिला टूरिस्ट्स भी जीन्स नहीं पहन सकती. इसलिए जब भी श्रीनगर घूमने जाएं तो इन बातों का ख्याल रखें.

इन चीज़ों में भी काम आता है कंडोम, जानिए इसके उपयोग

मकर संक्रांति 2019 : अपने प्रियजनों को इन खास संदेशों के जरिए दें शुभकामनाएं

स्कूली बच्चों पर भारी पड़ी, बंदरों के अस्तित्व की लड़ाई