चोरों ने फेरी नोटों से नजर, जेवर, वाहन पर हाथ साफ

चोरों ने फेरी नोटों से नजर, जेवर, वाहन पर हाथ साफ

रायपुर :  नोटबंदी के चलते अब चोरों ने भी पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों से नजर फेर ली है। चोरों ने चोरी करना तो बंद नहीं किया है लेकिन नगदी न चुराते हुये अब वाहनों तथा जेवर आदि पर हाथ साफ जरूर किया जाने लगा है। बीते सात दिनों के भीतर शहर में जितनी भी चोरी की घटनाएं हुई है, उनमें जेवर तथा वाहनों को चुराने के ही मामले सामने आये है। इसलिये अब लोगों को अपने वाहन एवं जेवरों को और अधिक सुरक्षित स्थान पर रखने की जरूरत है।

पुलिस ने बताया कि नोटबंदी के चक्कर में चोरी की घटनाओं का ग्राफ थोड़ा कम हुआ है, लेकिन चोर जेवर और दो पहिया वाहनों को चुराने लगे है। बताया गया है कि नोटबंदी के पहले तो चोरों ने घरों की अलमारियों में रखे पांच सौ, हजार रूपये के नोटों को चुराया लेकिन जैसे ही नोटबंदी का ऐलान हुआ, वैसे ही चोरों ने पुराने नोटों की तरफ देखना ही छोड़ जेवर तथा वाहनों को चुराना शुरू कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने चोरी की घटनाओं के मामले दर्ज कर चोरों को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है। पुलिस अधिकारियों की यदि माने तो लोगों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि सोने चांदी के जेवर और वाहन बहुत महंगे होते है।

क्या आप जानते है इन सुपर चोरों को,जिन्होंने...