रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहुंचे थाईलैंड ओपन के फाइनल
रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पहुंचे थाईलैंड ओपन के फाइनल
Share:

बैंकाक : साइना नेहवाल, श्रीकांत और कश्यप के थाईलैंड ओपन से बाहर होने दुखद खबर के बाद एक खबर आई है। सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरूष युगल जोड़ी ने शनिवार को यहां थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में कोरिया के सुंग ह्यून और शिन बेक शेओल को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है। गैर वरीय भारतीय जोड़ी ने आखिरी चार के इस मैच में वर्ल्ड रैंकिंग में 19वें रैंक पर जमे कोरियाई जोड़ी को 63 मिनट तक चले मैच में 22-20, 22-24, 21-9 से हरा दिया।

वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें स्थान पर स्थित यह भारतीय जोड़ी 2019 सत्र में पहली बार फाइनल में पहुंची है जिसे चैम्पियन बनने के लिए अब रविवार को चीन की ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी की चुनौती से पार पाना होगा। चीन की इस जोड़ी ने एक दूसरे सेमीफाइनल में जापान के हिरोयुकी एंडो और युता वाजानाबे की जोड़ी को 21-13, 22-20 से हरा दिया।

राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता रंकीरेड्डी एवं शेट्टी की जोड़ी का आगाज अच्छा नहीं रहा और पहले गेम में कारियाई जोड़ी ने 3-0 और फिर ब्रेक के समय 11-10 की लीड हासिल कर ली। ब्रेक के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने लय हासिल करते हुए स्कोर को 13-13 से बराबरी करने के बाद 20-18 की लीड कायम कर ली। ह्यून और शेओल ने लगातार दो अंक बनाकर स्कोर एक बार फिर 20-20 कर दिया मगर भारतीय जोड़ी ने लगातार दो अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम कर लिया।

टी-20 : दो दिन में 2 मैच जीत भारत ने कब्जाई सीरीज, 8 साल बाद मिली बड़ी कामयाबी

थाईलैंड ओपन : श्रीकांत और कश्यप को मिली शिकस्त, साइना का ऐसा रहा मुकाबला

क्रिस गेल को पछाड़ 'छक्कों के राजा' बने रोहित शर्मा, टी-20 में जड़े सबसे ज्यादा छक्के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -