खजाना ढूढ़ रहे थे पर मिल गया कुछ ऐसा जिसे देखकर दंग रह गए लोग

दुनिया के कई जगहों पर प्राचीन समय के खजाने अभी भी जमीन के अंदर दफन हैं. जिन्हें लोग खोजते रहते हैं ऐसा ही एक मामला देखने मिला, जहाँ एक 13 साल को 10वीं शताब्दी का खजाना ढूंढते वक़्त ऐसा कुछ मिल गया है. जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया. दरअसल जर्मनी में रहने वाले13 साल के इस बच्चे का नाम लूका मलास्नानिट्चेन्को बताया जा रहा है. 

लूका अपने उस्ताज रीने स्कोएन के साथ 0वीं शताब्दी का खजाना ढूंढने निकला था. वो खज़ाने की तलाश में उत्तरी रेजिजन द्वीप पहुंच गए. जब वो उन्होंने मेटल डिटेक्टर मशीन से खोजबीन शुरू की तो लूका को एक सिक्का एल्यूमिनीयम सिक्का मिल गया. जिसे देखकर लूका के उस्ताज को शुरुआत में लगा कि यह बेकार है उनके काम का नहीं है फिर बाद में जब उस सिक्के की जांच की गई तो उनके होश उड़ गए.

अब इस सिक्के के बारे में हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये सिक्का उस वक़्त का ब्लूटूथ है. हालाँकि इस बात पर विश्वास कर पाना मुश्किल था. खजाने की खोज में लूका और उसके उस्ताज़ ने करीब 400 वर्ग मीटर की गहरी खुदाई की थी. इस बात पर कोई विश्वास नहीं कर रहा है पर इसका दावा खुद पुरातत्व के जानकारों ने किया कि उस समय के सिक्कों में ब्लूटूथ होता था. यह सिक्का 10वीं शताब्दी के डेनमार्क के राजा हैराल्ड के खजाने का है. 

चीन में इस खास वजह से पैदा किये जाते हैं 600 करोड़ कॉकरोच

भारत के लोगो की वो आदते जो कभी छुड़ाई नहीं जा सकती

खुजली मिटाने के लिए प्राइवेट पार्ट् में डाल दिया मोबाइल का केबल तार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -