शादी के बाद मांग रहे थे कार नहीं दी तो कर डाली बहू की हत्या, खबर सुन फूट फूट कर रोने लगा बाप

शादी के बाद मांग रहे थे कार नहीं दी तो कर डाली बहू की हत्या, खबर सुन फूट फूट कर रोने लगा बाप
Share:

गोरखपुर: यूपी के गोरखपुर से सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां खोराबार थाना इलाके में ससुरालवालों ने दहेज के लिए एक महिला का पीट-पीट कर बेरहमी से क़त्ल कर दिया. आरोप है कि महिला से ससुरालवाले दहेज में 200000 रुपये कैश व कार की डिमांड कर रहे थे. पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति सहित 7 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या व अन्य धराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

शाहपुर थाना इलाके के सहबाजगंज मोहल्ले में रहने वाले बृजलाल ने बताया कि मैंने अपनी बेटी अंजलि की शादी लगभग 2 वर्ष पहले खोराबार थाना क्षेत्र के अगहर गांव निवासी अनिल से की थी. शादी के वक़्त ससुराल के लोगों ने दहेज की जो भी मांग की थी, उसे मैंने अपनी कुछ जमीन को बेचकर पूरा किया. यही नहीं, बारातियों की खातिरदारी भी अच्छे से की. कहीं से कोई शिकायत नहीं थी. बेटी जब ससुराल गई तो कुछ दिन के पश्चात् ही ससुराल के लोग नकद के रूप में दो लाख रुपया और एक कार की मांग करने लगे. बेटी ने अपने मायके की खराब माली हालात का हवाला देकर इसे पूरा करने में अक्षमता बताई इसके पश्चात् भी ससुराल के लोग निरंतर प्रताड़ित करने रहे.

पिता ने बताया, बेटी को ससुरालवाले अक्सर खाना नहीं देते थे. उसके कमरे की लाइट काट देते थे. काम में कोई छोटी सी गलती मिलने पर बुरी तरह से पिटाई करते थे. जब बेटी के लिए यह स्थिति असहनीय हो गई, तब उसने फोन पर अपनी मां को यह बात बताई. मुझे जब इसकी खबर हुई तो बेटी के ससुराल जाकर समधी से बात की. उनसे कहा कि मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. मैं अपनी दवा व खाने की व्यवस्था कर लूं यही बहुत है. अब दहेज देना संभव नहीं है. मगर उनका कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो क्षेत्र के लोगों को ले जाकर के पंचायत के जरिए समझने का प्रयास किया, किन्तु वह लोग मानने के लिए तैयार नहीं थे.

पीड़िता के पिता ने बताया कि अचानक कल रात में बेटी के ससुराल से एक शख्स ने खबर दी कि आपकी बेटी की मौत हो चुकी है. जब मैं मौके पर पहुंचा तो वह लोग लाश के दाह संस्कार की तैयारी कर रहे थे. इस बात की खबर भी ससुराल के लोगों ने मुझे देना उचित नहीं समझा. पिटाई से परेशान बेटी ने कई बार कहा था कि यह लोग किसी दिन पीट-पीटकर मेरा क़त्ल कर देंगे. वही बात सच हुई. इस सिलसिले में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर पति अनिल, सास ससुर, ननद, देवर सहित कुल 7 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस साक्ष्यों के आधार पर मामले की तहकीकात कर रही है. जल्द ही सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

शादी का झांसा देकर 8 साल तक लड़की का बलात्कार करता रहा शख्स, पीड़िता ने पुलिस के सामने बयां किया दर्द

फ्लैट में सोया हुआ था परिवार, अचानक गिर गया छत का प्लास्टर और फिर...

गंगा दशहरा पर बिहार में हादसा, नदी में पलटी नाव, लापता हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -