टारगेट किलिंग को लेकर CM बघेल का मोदी सरकार पर हमला, बोले- 'कश्मीर फाइल्स' देखने का समय था लेकिन...
टारगेट किलिंग को लेकर CM बघेल का मोदी सरकार पर हमला, बोले- 'कश्मीर फाइल्स' देखने का समय था लेकिन...
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला तथा पूछा कि इन घटनाओं पर बीजेपी तथा RSS चुप क्यों हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि बीजेपी नेताओं ने पहले दावा किया था कि अनुच्छेद 370 को रद्द करने से जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य हो जाएंगे, किन्तु हालात इससे बहुत दूर है। सीएम बघेल अपने निर्वाचन क्षेत्र-वार जनसंपर्क अभियान 'भेंट मुलाकात' के तहत बस्तर क्षेत्र जाने से पहले यहां पुलिस लाइन के हेलीपैड पर मीडिया से चर्चा कर रहे थे।

हाल ही में कश्मीर में टारगेट हत्याओं पर एक सवाल पर बघेल ने कहा, वे (बीजेपी नेता) दावा कर रहे थे कि जम्मू-कश्मीर का खास दर्जा रद्द करने के बाद वहां सब कुछ सामान्य हो जाएगा। फिर ऐसा क्यों नहीं हुआ? उनके पास 'कश्मीर फाइल्स' देखने का वक़्त था। मगर अब बीजेपी तथा RSS चुप क्यों हैं जब वहां हिंदुओं का क़त्ल किया जा रहा है? उन्होंने आरोप लगाया कि अहम बात यह है कि कश्मीर पर उनकी योजना पूरी तरह नाकाम रही है। उन्होंने जो सोचा वह सही नहीं था। आगे सीएम बघेल ने पूछा कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों तथा हिंदुओं की हत्याओं के लिए कौन जिम्मेदार है तथा उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार क्या कर रही है।

वही बृहस्पतिवार को हिंदू सरकारी कर्मचारियों ने वहां एक रैली निकालकर यह जानने की मांग की कि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा क्या कदम उठाए जा रहे हैं। भारत सरकार एवं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को इनका जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब वे सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा नहीं कर सकते तो आम जनता का क्या होगा। राज्यसभा चुनाव में संभावित खरीद-फरोख्त के मद्देनजर हरियाणा कांग्रेस के विधायकों के यहां आने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बोला कि सब कुछ ठीक है तथा वे प्रशिक्षण ले रहे हैं और बैठक कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर खरीद-फरोख्त में सम्मिलित होने का भी इल्जाम लगाया तथा दावा किया कि वह अन्य दलों के नेताओं को बल और छल से अपने पाले में लाती है।

'भारत केवल अपनी शर्तों पर चलेगा..', यूरोपीय देशों को उनके घर जाकर कह आए विदेशमंत्री एस जयशंकर

आज अमित शाह से मिलेंगे सिद्धू मूसेवाला के परिजन, गृह मंत्री से करने वाले हैं ये मांग

केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -