बहुत समझदार और गुणी होती है इस राशि की पत्नियां

Aug 13 2019 03:40 PM
बहुत समझदार और गुणी होती है इस राशि की पत्नियां

कहा जाता हैं हर सफल व्यक्ति के पीछे एक महिला का ही हाथ होता हैं और वह महिला को भी हो सकती है. ऐसे में आज हम आपको मीन, वृषभ, मिथुन और कर्क राशियों की बीवियों के कुछ ख़ास गुण बताने जा रहे हैं जिस व्यक्ति की शादी इन राशि की महिलाओं से होती हैं उन्हें कई सारे लाभ मिलते हैं. आइए जानते हैं.

वृषभ राशि की बीवियों के गुण- कहते हैं इस राशि की महिलाओं की सबसे ख़ास बात इनका व्यवहार होता हैं और यह राशि की लडकियां नेचर में विनम्र और शांत होती हैं. इसी के साथ किसी भी बात को इन्हें शांति और बातचीत से निपटाना पसंद होता हैं और यह बहुत ईमानदार भी होती हैं. इस कारण से घर में इनके कभी कोई लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं. इसी के साथ इनका व्यवहार मिलनसार होता हैं. 

मिथुन राशि की पत्नियों की खासियत - कहते हैं इस राशि की बीवियां बड़ी तेज़ और चालाक होती हैं. ये किसी भी समस्यां से निपटने में सक्षम होती हैं और कम संसाधनों में भी काम को कैसे अंजाम देना हैं ये इन्हें अच्छे से आता हैं.  इसी के साथ इनके घर में आने के बाद सबकुछ अच्छा हो जाता है और जिस घर में यह जाती हैं अपने दिमाग से उसकी उन्नति करवा देती हैं.


कर्क राशि वाली बीवी की खूबियाँ - कहते हैं इस राशि वाली पत्नियाँ किसी भी घर की काया पलटने में माहिर होती हैं. इसी के साथ इनके अंदर इतना सारा हुनर भरा होता हैं कि ये घर को नए मुकाम तक ले जाती हैं. कहते हैं इन्हें भविष्य के बारे में सोचते हुए प्लानिंग करना अच्छा लगता हैं और यह अपने पति का भविष्य बना देती हैं.

मीन राशि की पत्नियों की ख़ास बातें - कहते हैं ये राशि की जातक पत्नियाँ अपने पति से बहद प्रेम करती हैं और इसी के साथ पति को इनसे इतना प्यार मिलता हैं कि इनका जीवन स्वर्ग जैसा बन जाता हैं. कहा जाता है ये अपने घर में सभी लोगो की जरूरतों का ख्याल रखती हैं और इनकी सोच और व्यवहार हर किसी का दिल जीत लेता है.

सुन्दरकाण्ड का पाठ करते समय रखे इन बातों का ध्यान वरना...

आज जरूर करें रावण रचित शिव ताण्डव​ स्तोत्र का पाठ

अगर आपके हाथ पर है यह निशान तो पानी से रहे दूर वरना हो जाएगी मौत