मॉनसून में बालों की चिपचिपाहट को दूर करते हैं यह तरीके
मॉनसून में बालों की चिपचिपाहट को दूर करते हैं यह तरीके
Share:

बारिश का मौसम शुरू होते ही कुछ लड़कियों के बाल बहुत ज्यादा ऑयली हो जाते हैं. बालों के  ऑयली होने के कारण बालों में चिपचिपाहट आ जाती है. चिपचिपे बाल देखने में बहुत ही खराब लगते हैं और इनके कारण बालों में डैंड्रफ, इन्फेक्शन, बाल झड़ने की समस्या हो सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों की चिपचिपाहट को दूर कर सकते हैं. 

1- बारिश के मौसम में हफ्ते में कम से कम 3 बार अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपके बालों में जमा गंदगी साफ हो जाएगी और स्कैल्प पर जमा अतिरिक्त तेल भी निकल जाएगा. 

2- इस मौसम में बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें. कंडीशनर लगाने से बाल उलझते नहीं है और साथ ही बालों में चमक आती है. 

3- अपने गीले बालों को सुखाने के लिए कभी भी हेयर ड्रायर का इस्तेमाल ना करें. हेयर ड्रायर  का इस्तेमाल करने से सिर गर्म हो जाता है जिससे अधिक पसीना आता है और बाल चिपचिपे होने लगते हैं. 

4- बारिश के मौसम में कभी भी अपने बालों में ज्यादा देर तक तेल लगाकर ना रखें .ऐसा करने से आपके बाल चिपचिपे हो जाते हैं. बालों में ज्यादा देर तक तेल लगाने से वह पसीने के साथ मिलकर बालों में और अधिक चिपचिपापन पैदा करते हैं. इसलिए रात में तेल लगाने के बाद सुबह अपने बालों को शैंपू करें.

 

खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल

आसानी से दूर करें अपने चेहरे के अनचाहे बाल

हाथों और नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाते हैं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -