अंडर आर्म्स के रैशेज और जलन को दूर करते हैं ये तरीके
अंडर आर्म्स के रैशेज और जलन को दूर करते हैं ये तरीके
Share:

गर्मियों के मौसम में अधिक पसीना निकलने के कारण लड़कियों को कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है. खासकर अंडर आर्म्स की स्किन ज्यादा नाजुक होती है जिसके कारण वहां पर जलन और खुजली के कारण रैशेज की समस्या हो जाती है. रैशेज की समस्या होने  के कारण दर्द और जलन का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा अंडर आर्म पर रैशेज पड़ने का कारण केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना, टाइट कपड़े पहनना और  बैक्टीरियल इंफेक्शन हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी अंडर आर्म्स के रैशेज और जलन की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं. जो खुजली और जलन को दूर करने के साथ-साथ स्किन रैशेज की समस्या से भी आराम दिलाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एलोवेरा जेल को अपने  आर्म्स  पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दे. बाद में फिर ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप की अंडर आर्म्स की  जलन  और रैशेज की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और फैट मौजूद होते हैं.  जो स्किन को मॉश्चराइज़ करने का काम करते हैं. नारियल का तेल लगाने से खुजली और जलन की समस्या से आराम मिलता है और साथ ही इसका इस्तेमाल करने से इनफेक्शन भी ठीक हो जाता है. 

3- टी ट्री ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद होते हैं. जो जलन और खुजली की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक चम्मच ऑलिव ऑयल में थोड़ा सा टी ट्री ऑयल मिलाकर अपने अंडर आर्म्स पर लगाएं .थोड़ी देर के बाद अपने अंडर आर्म्स को हल्के गुनगुने पानी से धोकर सुखा लें ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा.

 

पिंपल्स और एक्ने की समस्या से बचने के लिए जरूरी है बैलेंस डाइट लेना

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -