सीएम योगी के जन्मदिन और पर्यावरण दिवस पर इन दिग्गजो ने दी बधाई
सीएम योगी के जन्मदिन और पर्यावरण दिवस पर इन दिग्गजो ने दी बधाई
Share:

आज सीएम योगी के जन्मदिन और पूरी दुनिया में 5 जून के दिन विश्व पर्यावरण दिवस सेलिब्रेट का रहे है। इस दिन कई कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को प्रदूषण के कारण हो रहे पर्यावरण के नुकसान के प्रति जागरुक किया जाता है। प्रदूषण का बढ़ता स्तर पर्यावरण के साथ ही मनुष्यों के लिए खतरा बनता जा रहा है। इसके चलते कई जीव-जन्तू विलुप्त हो रहे हैं। वहीं इंसान कई प्रकार की गंभीर बिमारियों का शिकार भी हो रहे हैं। बता दें कि विश्व पर्यावरण दिवस की शुरुआत वर्ष 1972 में संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा की गई थी। इंसान की आबादी तेजी से बढ़ती जा रही है। 20वीं शताब्दी के शुरू में दुनिया की आबादी 1.6 अरब थी, आज यह 7.5 अरब है और 2050 तक 10 अरब हो जाएगी। इतनी विशाल आबादी प्राकृतिक संसाधनों पर भारी बोझ डाल रही है। संसाधनों तक पहुंचने की होड़ के चलते अफ्रीका और एशियाई महाद्वीप में विवाद भी होने लगे हैं।

विश्व पर्यावरण दिवस पर सतीश चंद्र मिश्रा ने बधाई देते हुए लिखा है-  देश वासियों को विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं आइए हम सब संकल्प लें पर्यावरण को बचाने का।  

विश्व पर्यावरण दिवस और योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर स्मृति ईरानी ने पोस्ट किया है- उत्तर प्रदेश के विकास एवं समृद्धि हेतु निरंतर प्रयत्नशील एवं ओजस्वी वक्ता, प्रदेश के यशस्वी CM @myogiadityanath जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप सदैव स्वस्थ एवं दीर्घायु रहें और प्रदेश को उन्नति को मार्ग पर आगे बढ़ाते रहें, ऐसी मंगलकामना करती हूँ।

COL राज्यवर्धन राठौर ने शुभकामनाएं देते हुए लिखा है- सनातन मूल्यों के रक्षक, कुशल प्रशासक एवं प्रखर वक्ता उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। प्रभु श्रीराम आपको उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन प्रदान करें।

पियूष गोयल लिखते है- उत्तर प्रदेश में सुशासन व्यवस्था चाकचौंबद करने और अपने जनहित के कार्यों से हर व्यक्ति में भाजपा सरकार के प्रति विश्वास जगाने वाले कर्मठ मुख्यमंत्री @mYogiAdityanath जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। बाबा विश्वनाथ से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ।

'कश्मीरी पंडितों की हत्या हो रही है तो कहां छुप गए अमित शाह, प्रधानमंत्री और सारे मंत्री'

तेजप्रताप का गंभीर आरोप, इस्कॉन मंदिर के 4 लोगों ने किया नाबालिग बच्चे से रेप

'PM मोदी की तस्वीर पर लगा ताला', जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -