ऐसी महिलाएं ससुराल को बना देती है स्वर्ग

May 22 2019 04:00 PM
ऐसी महिलाएं ससुराल को बना देती है स्वर्ग

कहते हैं अगर किसी व्यक्ति के घर में बच्ची का जन्म होता है तो इसे देवी लक्ष्मी का रूप कहते हैं. ठीक वैसे ही शादी के बाद जब घर की बहू घर में प्रवेश करती है तो उसे भी घर की लक्ष्मी का दर्जा देते हैं. वैसे तो हर बेटी अपने माता-पिता के लिये लकी ही होती है लेकिन अगर बात करें सामुद्रिक शास्त्र की तो उसमे सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

# गुलाबी पांव: कहते हैं अपने पति या प्रेमी को ऐसी लड़कियां बेहद खुश रखती हैं और शारीरिक सम्बन्धों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है और संबंध बनाने से ऐसी लडकियां कभी ना नहीं करती.

# पैरों के तलवे: कहा जाता है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार महिलओं के पैर के तलवे में भी बहुत गहरे राज़ छुपे होते हैं जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है वे बहुत ही बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं और ससुराल को बहुत अच्छे से चला लेती हैं.

# नाक के पास तिल: कहते हैं बहुत सी महिलओं की नाक के पास तिल होता है और ऐसी महिलाओं को बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसी लडकियां किस्मत वाली होती हैं और अपने ससुराल को अमीर कर देती हैं.

# बड़ी-बड़ी आँखें: कहा जाता है बहुत सी महिलाए बड़ी आँखों वाली होती है और इस कारण से कहा जाता है हिरणी की तरह बड़ी-बड़ी आँखों वाली स्त्रियों के जीवन में प्रेम और सुख हमेशा बना रहता है और वह अपने ससुराल को खुश रखती हैं.

इस वजह से भगवान विष्‍णु ने धारण किया था घोड़े का सिर

सभी भगवानों के लिए होता है अलग-अलग मालाओं का प्रयोग, जानिए आप भी

शंख में रातभर भरकर रख दें यह चीज़ और सुबह कर लें सेवन, होगा महालाभ