इंडियन बाजार में दस्तक दे चुकीं है ये दो दमदार स्कूटर

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी जीटी फोर्स (GT Force) ने 2 नए टू व्हीलर्स - जीटी सोल (GT Soul) और जीटी वन (GT One) को देश में पेश कर दिया गया है जिनकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 49,996 रुपये होने वाली है। ये दोनों लो स्पीड 25 किमी प्रति घंटा की अधिकतम रफ़्तार से चल पाएंगे। 

GT सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर:- GT सोल की एक्स शोरूम मूल्य 49,996 रुपये है। इस स्लो - स्पीड श्रेणी के ई-स्कूटर को 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। बता दें कि यह स्कूटर लीड 48V 28Ah बैट्री के विकल्प में 50 -60 कि।मी।और लिथियम 48V 24Ah के विकल्प में 60 -65 कि।मी। प्रति चार्ज की रेंज प्रदान करेगा।

जीटी सोल की खूबियां: GT सोल में 130 kg लोडिंग क्षमता है जबकि इसका वजन 95 किलोग्राम है। जिसमे सीट की ऊंचाई 760 mm और 185 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया जा रहा है।

जीटी सोल फीचर्स: GT सोल रेड, ब्लैक, व्हाइट, सिल्वर कलर में पेश किया गया है  और इसमें पार्किंग मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म और रिवर्स मोड के साथ में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम भी दिया जा रहा है। 

GT वन इलेक्ट्रिक स्कूटर: महिलाओं और बच्चों की छोटी मोटी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, जीटी-फोर्स ने धीमी-गति श्रेणी में GT वन को तैयार किया है जिसकी एक्स शोरूम मूल्य 59,800 रुपये है। यह 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से चल रहा है। यह स्कूटर भी लीड 48V 28Ah बैट्री के ऑप्शन में 50-60 कि।मी। और लिथियम 48V 24Ah के विकल्प में 60-65 कि।मी। प्रति चार्ज की रेंज दे सकता है। GT वन में सीट की ऊंचाई 725 mm, लोडिंग क्षमता 140 किलोग्राम और ग्राउंड क्लीयरेंस 155 mm का मिल रहा है।

जीटी वन के फीचर्स: इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी-थेफ्ट अलार्म, क्रूज कंट्रोल सिस्टम, पार्किंग मोड, रिवर्स मोड, सेंट्रल लॉकिंग और मोबाइल चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है। यह स्कूटर ब्लैक, व्हाइट, मैट रेड, सिल्वर रंगों के ऑप्शन में आता है। इन दोनों ही स्कूटर्स में 18 माह की मोटर वारंटी, एक साल की लीड बैटरी वारंटी और 3 वर्ष की लिथियम बैटरी वारंटी भी प्रदान की जा रही है।

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी

राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -