साल के अंत में पेश होने जा रही ये दो शानदार कार
साल के अंत में पेश होने जा रही ये दो शानदार कार
Share:

दिसंबर 2022 के अंतिम दो हफ्ते में, हमें दो कार लॉन्च और एक इलेक्ट्रिक कार का अनवील देखने के लिए मिलने वाला है. इसमें मारुति सुजुकी अपनी ग्रैंड विटारा और टोयोटा किर्लोस्कर अपनी हाइराइडर SUV के CNG वर्जन को लॉन्च करने वाली है जबकि हुंडई मोटर इंडिया 20 दिसंबर 2022 को अपनी Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार को अनवील करने वाले है. चलिए जानते हैं क्या है इस कारों की खासियत. 

हुंडई आयोनिक 5: नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की बुकिंग भी 20 दिसंबर 2022 से शुरू होने वाली है. यह मॉडल CBU (कंप्लीटली बिल्ट-अप यूनिट) के रूप में इंडिया में आने वाला है और इसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपये होने की संभावना है. यह कार कंपनी के E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसमें 58kWh और 72.6kWh के बैटरी पैक के विकल्प के साथ पेश लॉन्च भी किया जाने वाला है, जिसमें क्रमशः 384 km और 481km की रेंज भी दी जाने वाली है. यह कार RWD या AWD सिस्टम के साथ आ सकती है. इस कार में ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ V2L (व्हीकल 2 लोड), पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी दी जाने वाली है. 

मारूति ग्रैंड विटारा सीएनजी: हाल में ही नई लॉन्च की गई मारुति ग्रैंड विटारा की लॉन्चिंग होने वाली है. फिलहाल इसकी तारीख का ऐलान अब तक नहीं हो पाया है. इस कार में CNG किट के साथ 1.5 L नेचरली एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. यही इंजन सेटअप मारूति एक्सएल 6 में भी मिलता है. इसे 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जाने वाला है. 

टोयोटा अर्बन क्रूज़र हाइराइडर सीएनजी: टोयोटा ने अपनी हाइराइडर एसयूवी के CNG वर्जन के लिए ₹25,000 में पहले ही बुकिंग शुरू कर दी है. इसमें मारुति की ग्रैंड विटारा जैसा ही पावरट्रेन भी मिलने वाला है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशिन दिया जाने वाला है. इसकी भी लॉन्चिंग इसी दिसंबर महीने में होने की संभावना है.

बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च की अपनी नई बाइक

हीरो हार्ले की 350 सीसी और 500 सीसी की जानकारी आए सामने

क्या आप जानते है कार के पीछे क्यों होती है रेड लाइट, नहीं ना...!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -