सुरक्षा के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार, जानिए इनकी खासियत

सुरक्षा के मामले में सबसे बेस्ट है ये दो कार, जानिए इनकी खासियत
Share:

देश में लोगों का गाड़ी खरीदने का तरीका और भी ज्यादा बदल चुका है. अब लोग गाड़ी के सिर्फ लुक पर ही नहीं बल्कि उसमें मौजूद फीचर्स और सेफ्टी पर भी ध्यान दे रहे है. जिसे देखते हुए कार कंपनियां कारों में ढेर सारे फीचर्स भी के साथ की जा रही है. इसमें एक सुरक्षा फीचर ADAS का बहुत इस्तेमाल होने लगा है. तो चलिए जानते है इसके बारें में विस्तार से... 

MG Astor: एस्टर देश की सबसे किफायती कार है इसमें ADAS देखने के लिए मिल रही है. इस कार के स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शॉर्प जैसे चार वैरिएंट्स उपलब्ध हैं. इस कार का एक्स शोरूम मूल्य10.22 लाख रुपये से 18.13 लाख रुपये के मध्य है. ADAS सुरक्षा फीचर इस कार के केवल शॉर्प वैरिएंट में भी दिया जा रहा है. कंपनी इसे वैकल्पिक तौर पर देती है और जो लोगों इसे अपनी गाड़ी में चाहते हैं, उन्हें ADAS -2 सिस्टम दिया भी दिया जा रहा है.  

Hyundai Tucson: Hyundai ने अपनी टकसन प्रीमियम एसयूवी में ADAS लेवल-2 सेफ्टी सिस्टम भी प्रदान किया जा रहा है. इस कार में ब्लाइंड-स्पॉट कॉलिजन वार्निंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, फार्वर्ड कॉलिजन असिस्ट, लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिल रहे है. इस कार के सिर्फ सिग्नेचर वैरिएंट को ADAS से लैस भी किया जा चुका है. इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 30.17 लाख रुपये है.

इस माह भारत में पेश की जा सकती है ये नई कार

TVS ने पेश किए अपने दो नए मॉडल, जानिए क्या है इनकी खासियत

हुंडई ने अपने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, बढ़ा दी अपनी इन कारों की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -