इन तरीको से बनाये अपने होंठो को कोमल और मुलायम
इन तरीको से बनाये अपने होंठो को कोमल और मुलायम
Share:

अक्सर ठण्ड के मौसम में कुछ लड़कियों के होंठ बहुत ज़्यादा फट जाते है जिससे उनकी सुंदरता में दाग लग जाता है, लड़किया अपने फ़टे हुए होंठो को ठीक करने के लिए बहुत सारे क्रीम्स का इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके फ़टे हुए होंठ कोमल और मुलायम हो जायेगे.

1- अगर आपके होंठ बहुत ज़्यादा फट गए है तो इन्हे ठीक करने के लिए दूध की मलाई में थोड़ा सा हल्दी पाउडर डालकर अच्छे से मिला ले, फिर इन्हे अपने होंठो पर  सुबह और शाम को लगाकर हल्के हाथो से मसाज करे, नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से आपके फटे हुए होंठ कोमल और मुलायम हो जायेगे.

2- बादाम के तेल के इस्तेमाल से भी फ़टे हुए होंठो को ठीक किया जा सकता है, इसके लिए रोज़ाना सुबह और शाम अपने होंठो पर बादाम का तेल लगाए,

3-अगर आपके होंठ बहुत ज़्यादा काले है और फट गए है तो इन्हे ठीक करने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों को दूध के साथ मिलाकर पीस ले और फिर इसमें थोड़ी सी ग्लिसरीन मिला लें. अब इस पेस्ट को रोज़ाना अपने होंठो पर लगाए, लगातार कुछ दिनों तक इसके इस्तेमाल से आपके फ़टे और काले होंठ मुलायम और गुलाबी हो जायेगे.

4- अपने फ़टे हुए होंठो को कोमल और मुलायम बनाने के लिए थोड़े से बटर में केसर मिलाकर अपने होठों पर लगाए, इससे आपके होंठ जल्द ही गुलाबी और मुलायम हो जायेगे.

 

सुंदरता में चार चाँद लगता है निम्बू

जानिए क्या है सर्दियों के मौसम में कैंडल मैनीक्योर और पेडीक्योर के फायदे

काले तिल दूरकर सकते है पिंपल्स की समस्या

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -