बारिश के मौसम में त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखेंगे यह टिप्स

बारिश के मौसम में त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखेंगे यह टिप्स

बारिश के मौसम में त्वचा से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में निकलने वाली तेज धुप त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है. इसके अलावा जब भी आप घर से बाहर निकलते हैं तो धूल मिट्टी और प्रदूषण का भी सामना करना  पड़ता है. जिसके कारण आपको त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगते हैं .आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बारिश के मौसम में अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. 

1- गर्मियों और बारिश के मौसम में त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए सही सनस्क्रीन का चुनाव करना जरूरी होता है. क्योंकि हर लड़की की स्किन टाइप अलग होती है. गलत सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से त्वचा को नुकसान भी हो सकता है. 

2- अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अपनी त्वचा की नमी को हमेशा बरकरार रखें. अपनी त्वचा पर   नियमित रूप से मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. मॉश्चराइजर लगाने से आपकी त्वचा ड्राइनेस और प्रदूषण से बची रहेगी. 

3- अपने होठों को गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए रोजाना लिप बाम का इस्तेमाल करें. 

4- इस मौसम में हमेशा आयल फ्री ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें. रोज रात में सोने से पहले अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करना ना भूले. ऐसा करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाएंगे और आपकी त्वचा साफ और खूबसूरत रहेगी. 

5- दिनभर धूल मिट्टी के संपर्क में रहने के कारण त्वचा डल दिखाई देने लगती है. ऐसे में रोज रात में सोने से पहले अपनी त्वचा पर एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी और आपकी खूबसूरती बरकरार रहेगी.

 

ब्राइडल लुक को खूबसूरत बनाते हैं दुपट्टों के यह स्टाइल

चेहरे के अनचाहे निशानों को दूर करने के आसान तरीके

त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए करें नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल