ये टिप्स रखेंगे आपकी खूबसूरती को लंबे समय तक बरक़रार
ये टिप्स रखेंगे आपकी खूबसूरती को लंबे समय तक बरक़रार
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं खूबसूरत दिखने की चाहत रखती हैं, पर धूल मिट्टी प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों के कारण स्किन को बहुत नुकसान झेलना पड़ता है. बहुत सी महिलाएं अपने चेहरे पर अधिक मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, जिसके कारण भी स्किन खराब होने लगती है. अगर आप लंबे समय तक खूबसूरत और जवान दिखना चाहती हैं, तो इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपकी खूबसूरती को लंबे समय तक बरकरार रखने में आपकी मदद कर सकते हैं. 

1- अक्सर लड़कियों के चेहरे पर आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं और फिर इसके कारण आंखों से पानी आना और जलन भी होने लगती है. इसलिए जब भी धूप में निकले तो अपनी आंखों पर सन ग्लासेज जरूर लगाएं. सुबह उठकर अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. और अपने खाने में प्रोटीन और विटामिन युक्त आहार को शामिल करें. 

2- रात में सोने से पहले अगर आपने मेकअप किया हुआ है तो उसे रिमूव कर ले. क्योंकि रात में स्किन के पोर्स खुलते हैं, जिससे अगले दिन आपका चेहरा खिला-खिला रहता है. 

3- रात में सोने से पहले अपने हाथ और पैरों को गुनगुने पानी से अच्छे से धोएं, और कोई अच्छी क्रीम लगाकर सोए. ऐसा करने से आपके हाथ पैर मुलायम और खूबसूरत बने रहेंगे. 

4- अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए रोजाना रात में सोने से पहले थोड़े से गुलाब जल को चेहरे पर लगा लें. और सुबह उठने पर ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी.

 

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकता है ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -