बालों से पसीने की बदबू को दूर करते हैं यह टिप्स
बालों से पसीने की बदबू को दूर करते हैं यह टिप्स
Share:

बारिश के मौसम में उमस भरी गर्मी के कारण बहुत ज्यादा पसीना आता है. चेहरे पर आने वाले पसीने को आप पोंछ सकते हैं पर अधिक गर्मी के कारण बालों में भी बहुत पसीना आता है. जिसके कारण कभी-कभी बालों से पसीने की तेज बदबू आने लगती है. बालों से आने वाली पसीने की बदबू के कारण कभी-कभी लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों से आने वाली पसीने की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप बालों से आने वाली पसीने की बदबू से छुटकारा पाना चाहती हैं तो रोजाना अपने नहाने के पानी में गुलाबजल मिलाकर नहाए. ऐसा करने से आपके बालों से बदबू नहीं आएगी और पूरा दिन आपके बाल गुलाब की तरह महकते रहेंगे. 

2- बेकिंग सोडा में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. अपने इसे बालों की जड़ों में लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों से आने वाली पसीने की बदबू दूर हो जाएगी.  

3-  मुल्तानी मिट्टी में दही या छाछ मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 10 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.रोज़ाना ऐसा करने से आपको बालों से आने वाली पसीने की बदबू से छुटकारा मिल जायेगा.

 

दाग धब्बे और डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है आलू का फेस मास्क

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है आलू का रस

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए करें तिल के तेल का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -