इस तरह पाएं डिलिवरी के बाद पहले जैसा फिगर
इस तरह पाएं डिलिवरी के बाद पहले जैसा फिगर
Share:

अधिकतर यह देखा गया है कि डिलिवरी के बाद महिलाओं का वजन बढ जाता है और पहले जैसे शेप में आने में काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि आपको बच्चे की देखभाल करनी पड़ती है तो पहले जैसा फिगर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन अब परेशान होने की जरुरत नहीं है हम आपको कुछ टिप्स देंगे जिस से आप पहले जैसा फिगर पा सकते है. 

1. वर्कआउट पर ध्यान दे. अगर आप चिकित्सकीय की सलाह से एक्सरसाइज या वर्कआउट करेंगे तो, यह आपको पहले जैसा फिगर लाने में बहुत मदद करेगा. 

2. पानी शरीर का डिटॉक्सिफिकेशन करता है. वर्कआउट करने से स्ट्रेस होता है अगर आप पर्याप्त मात्रा में पानी पियेंगे तो स्ट्रेस दूर होगा, इसलिए दिन में कम से कम 10 ग्लास पानी पीना चाहिए. ज्यादा पानी पिने से शरीर डिहाइड्रेट नहीं होता है. 

3. डिलिवरी के बाद डाइटिंग बिल्कुल नहीं करनी चाहिए. भरपूर खाना खाना चाहिए लेकिन एक बार में पेट भर खाने के बजाए दिन में कई बार खाएं.  खाने में सैलेड, फल और अनाज लें. 

4. अगर आप यह सोचते है कि लम्बे समय तक स्तनपान कराने से फिगर खराब होता है, तो यह बात बिल्कुल गलत है. शोधकर्ताओं का कहना है कि  स्तनपान से कैलोरी बर्न होती है. स्तनपान से आपका बच्चा स्वस्थ रहता है और साथ ही आप भी फिट रहते है. 

5. फिटनेस के लिए पसीना निकलना बहुत जरुरी है लेकिन सर्दियों में पसीना निकलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन पसीना निकलने जितना वर्कआउट जरूर करें.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -