झड़ते बालों की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स
झड़ते बालों की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण सेहत के साथ-साथ ब्यूटी को भी बहुत नुकसान पहुंचता है. वातावरण में फैले प्रदूषण धूल मिट्टी के कारण ज्यादातर लड़कियों को बालों के झड़ने की समस्या हो जाती है. लगातार बालों के झड़ने से बाल पतले और बेजान दिखने लगते हैं. पतले बालों पर कोई भी हेयर स्टाइल अच्छा नहीं लगता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने बालों को झड़ने से बचाना चाहते हैं तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. पानी बाल में होने वाले फंगल इंफेक्शन को रोकने का काम करता है. जिससे बालों के झड़ने की समस्या बंद हो जाती है. 

2- अपने खाने में अंकुरित अनाज को शामिल करें. अंकुरित अनाजों में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, फाइबर और प्रोटीन मौजूद होते हैं जो बालों को मजबूत और चमकदार बनाने में मदद करते हैं. 

3- बालों को झड़ने से रोकने के लिए शैंपू करने से पहले अपने बालों में तेल लगाना ना भूलें. बिना बालों में तेल लगाए शैंपू करने से बाल रूखे हो जाते हैं और टूटने लगते हैं. हफ्ते में तीन बार अपने बालों में तेल जरूर लगाएं. 

4- एलोवेरा त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बालों को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ हेयर फॉल रोकने में मदद करता है. इसके अलावा एलोवेरा के इस्तेमाल से डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. बालों को झड़ने से बचाने के लिए एलोवेरा जेल को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. 1 घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें.

 

बालों को मजबूत बनाने के लिए करें हर्बल तरीकों का इस्तेमाल

बालों की सभी समस्याओं को दूर करता है अंडे का हेयर मास्क

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होती है पालक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -