त्वचा को पॉल्यूशन के असर से बचाते हैं ये टिप्स
त्वचा को पॉल्यूशन के असर से बचाते हैं ये टिप्स
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण अब हवा में सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. धूल मिट्टी और प्रदूषण सेहत के साथ-साथ स्किन को भी बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे वातावरण में चेहरे पर झुर्रियां, ड्राइनेस, दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याएं होने लगते हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करें. इन टिप्स के  इस्तेमाल से आपके चेहरे पर वातावरण का कोई असर नहीं होगा और आपकी त्वचा हमेशा चमकदार बनी रहेगी. 

1- लगातार धूल भरी हवा के संपर्क में रहने से चेहरे की त्वचा बहुत ज्यादा रूखी होने लगती है. इसलिए जब भी बाहर से घर आए तो अपनी त्वचा को क्लीन्ज़र  से साफ करें. इसके बाद अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

2- अपनी त्वचा को साफ करने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर का इस्तेमाल करें. टोनर स्किन से तेल और धूल मिट्टी को हटाने में मदद करता है. टोनर लगाने के बाद हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा पूरी तरह से साफ हो जाएगी और इसमें ग्लो आएगा. 

3- रोजाना अपने चेहरे पर फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करें. फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्रों में जमी धूल मिट्टी साफ हो जाती है और आपकी त्वचा में चमक आती है. 

4- रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर बेबी ऑयल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके स्किन के रोम छिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा पर धूल मिट्टी का असर नहीं होगा.

 

इन आसान तरीकों से हटाएँ चेहरे पर पड़े काले धब्बे

इन तरीकों से दूर करें अपने माथे की झुर्रियां

किडनी के लिए फायदेमंद होता है इमली का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -