पुरुषों को टैनिंग की समस्या से बचाते हैं यह टिप्स

 

आमतौर पर त्वचा की खास देखभाल की जरूरत महिलाओं को होती है. इस कारण पुरुष अपनी त्वचा के प्रति लापरवाही बरतते हैं. जो बिल्कुल ही सही नहीं है. गर्मियों में ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण पुरुषों की त्वचा में भी टैनिंग की समस्या हो जाती है. इस समस्या को नजरअंदाज करना सही नहीं है. पुरुषों की त्वचा पर होने वाली टैनिंग आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से पुरुषों के चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 


1-  गर्मियों के मौसम में दही का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है. इस मौसम में दही का सेवन करने से त्वचा के रोम छिद्रों में कसाव आता है. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए दही में  टमाटर और खीरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 


2- नींबू के रस में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग गुण मौजूद होते हैं. जो टैनिंग की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. त्वचा पर नींबू का रस लगाने से स्किन की ड्राईनेस और  कालापन दूर हो जाते हैं. 


3- चेहरे को चमकदार और तरोताजा बनाने के लिए स्क्रब करना बहुत जरूरी होता है. त्वचा में मौजूद डेड स्किन और टैनिंग को हटाने के लिए अपनी त्वचा के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं. 


4- अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा टैनिंग  की समस्या है तो रात में सोने से पहले आलू का रस चेहरे अपने चेहरे  पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें. 

5- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में आयुर्वेदिक गुण मौजूद होते हैं. जो सन टैनिंग के कारण झुलसी हुई त्वचा पर जादुई असर करते हैं. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी  टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

बदलते मौसम में बनाएं अपने होठों को नरम और मुलायम

जानिए क्या है यामी गौतम की खूबसूरत त्वचा का राज

बिना सर्जरी के पाएं पाउटी लिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -