आपके नाखूनों को लम्बा और मजबूत बनाते हैं ये टिप्स
आपके नाखूनों को लम्बा और मजबूत बनाते हैं ये टिप्स
Share:

किसी भी लड़की के लिए सिर्फ चेहरे का खूबसूरत होना काफी नहीं होता है, चेहरे के साथ-साथ बाल, हाथ, पैर और नाखूनों का खूबसूरत भी जरूरी होता है. तभी आपकी पर्सनैलिटी असरकारक बनती है. कई लड़कियों के नाखून बहुत कमजोर होते हैं, और जिसके कारण वह बार-बार टूट जाते हैं. और उनमें चमक भी नहीं रहती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके नाखून लंबे, मजबूत और खूबसूरत बने रहेंगे. 

1- अगर आप अपने नाखूनों को मजबूत और खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए एक कटोरी में थोड़ा सा सेब का सिरका ले लें. अब इसमें आधा चम्मच बियर और थोड़ा सा जैतून का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसमें अपने नाखूनों को डुबो कर 5 मिनट तक रखें, और फिर अपने नाखूनों की मसाज करें. अगर आप हफ्ते में दो बार ऐसा करती हैं, तो आपके नाखून खूबसूरत और लंबे हो जायेंगे. 

2- नाखूनों को मजबूत बनाए रखने के लिए रोजाना अपने नाखूनों पर नींबू के रस और जैतून के तेल को मिलाकर मसाज करें. और हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके नाखून मजबूत हो जायेंगे. 

3- नारियल का तेल हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप नियमित रूप से रात में सोने से पहले नारियल के तेल से अपने नाखूनों की मसाज करती हैं. तो इससे आपके नाखून खूबसूरत मजबूत और लंबे हो जाते हैं.

 

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी बालों की सभी समस्याएं

समुद्री नमक दूर कर सकता है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -