बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाते हैं यह टिप्स
बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाते हैं यह टिप्स
Share:

लंबे घने और खूबसूरत बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगाने का काम करते है. ज्यादातर लड़कियों को लंबे और घने बाल पसंद होते हैं. आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण धूल और मिट्टी के कारण बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. रूखे और बेजान बालों में कोई भी हेयरस्टाइल अच्छा नहीं लगता है. लड़कियां अपने बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा और आपके बाल खूबसूरत हो जाएंगे. 

1- अगर आप अपने बालों की खूबसूरती  को बरकरार रखना चाहती है तो प्याज, लहसुन, अदरक किसी का भी रस लेकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने सिर की मसाज करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को हर्बल शैंपू से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की जड़ में जमी गंदगी दूर हो जाएगी और उन्हें भरपूर मात्रा में पोषण मिलेगा. 

2- सी साल्ट भी बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सी साल्ट को अपने शैंपू में मिलाकर बालों में लगाएं. 2 मिनट तक मसाज करने के बाद नार्मल पानी से अपने बालों को धो लें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आपके बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

3- बालों के लिए सेब का सिरका भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके लिए बालों को शैंपू और कंडीशनर करने के बाद दो कप पानी में आधा कप सिरका मिलाकर अपने बालों को साफ करें. 10 मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दे. बाद में से साफ पानी से धो लें.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -